ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड 53,285 नए मामले और 613 मौते

News Aroma Media
#image_title

लंदन: ब्रिटेन में कोरोनावायरस के 53,285 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में मामलों की कुल संख्या 25,42,065 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वहीं 613 लोगों की मौत के बाद ब्रिटेन में कोरोनावायरस से संबंधित कुल मौतों की संख्या 74,125 हो गई है।

ये नए आंकड़े तब सामने आए हैं जब ब्रिटिश सरकार के सलाहकारों ने नए कोविड-19 वैरिएंट को नियंत्रित करने के लिए दफ्तरों, स्कूलों और भीड़-भाड़ वाले सभी बाहरी स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

यह नया वैरिएंट 70 प्रतिशत ज्यादा तेजी से फैलता है।

ब्रिटिश ऑफिस ऑफ नेशनल स्टैटिस्टिक्स के आंकड़ों के मुताबिक, वायरस का नया स्ट्रेन मामलों की संख्या को इंग्लैंड में 63 फीसदी और लंदन में 77 फीसदी तक बढ़ा सकता है।

वहीं साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इमरजेंसीज (एसएजीई) को रिपोर्ट करने वाले बिहेवियरल साइंस ग्रुप की रिपोर्ट के अनुसार, वैरिएंट के संचरण के जोखिम से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता उपायों में कठोरता बरतने की जरूरत होगी।

लंदन और इंग्लैंड के कई अन्य हिस्सों में पहले से ही सबसे अधिक सख्त टियर-4 प्रतिबंध लागू हैं, जिसके चलते यहां के निवासियों को घर से निकलने के लिए बहुत कम छूट दी गई है।