Corona Virus : पलामू जिले के कई अस्पताल में हुआ मॉक ड्रिल

DC ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से हमको,आपको हम सभी को को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की

News Desk

मेदिनीनगर: Corona के संभावित प्रसार (Potential Spread) को जिले में विफल करने व तैयारियों को परखने के उद्देश्य से मंगलवार को जिले के लेस्लीगंज (Lesliganj), पाटन, चैनपुर, सदर, मनातू और हरिहरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (Community Health Centers) पर मॉक ड्रिल किया गया।

Corona Virus : पलामू जिले के कई अस्पताल में हुआ मॉक ड्रिल- Corona Virus: Mock drill in several hospitals of Palamu district

कोरोना से निपटने के लिए पलामू पूरी तरह से तैयार: DC

लेस्लीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुई मॉक ड्रिल का जायजा लेने उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे भी पहुंचे।

यहां उन्होंने मॉक ड्रिल के दौरान बेड पर Oxygen की सप्लाई, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की उपलब्धता व अन्य आवश्यक व्यवस्था आदि का जायजा लिया। रिहर्सल के बाद DC दोड्डे ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए पलामू (Palamu) पूरी तरह से तैयार है।

Corona Virus : पलामू जिले के कई अस्पताल में हुआ मॉक ड्रिल- Corona Virus: Mock drill in several hospitals of Palamu district

DC ने सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की

मॉकड्रिल के दौरान उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर व्यवस्थाओं और स्वास्थ्यकर्मियों की चुस्ती का आकलन किया गया। DC ने सिविल सर्जन को जिले में संभावित मरीज़ों की टेस्टिंग कराने पर बल दिया।

DC ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से हमको,आपको हम सभी को को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की है।

वहीं आवश्यकता ना हो तो भीड़ से दूर रहने की भी अपील की है। उन्होंने लोगों से फेस मास्क, नियमित रूप से हैंडवाश करने तथा किसी भी प्रकार से अस्वस्थ जैसे सर्दी-खांसी, बुखार इत्यादि जैसे लक्षणों को अनदेखा न करते हुए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या उप स्वास्थ्य केंद्र में कोविड टेस्ट कराने और अपने परिवार को सुरक्षित रखने की अपील की।