झारखंड

लातेहार में भाकपा माओवादियों ने दिनदहाड़े दो मोबाइल टावर को किया आग के हवाले

CPI Maoists Set Fire In Latehar  : लातेहार जिले के नेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत दवना- दुरूप गांव में उत्पात मचाते हुए भाकपा माओवादियाें (CPI Maoists) ने BSNL और Jio के मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया।

नक्सलियों ने एक टावर के मशीन में आग लगा दी। जबकि दूसरे टावर के सोलर पैनल को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर एक बजे लगभग 10 की संख्या में माओवादी नक्सली दवना दुरूप गांव पहुंचे थे और गांव में लगे बीएसएनएल के एक टावर में आग लगा दी।

नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान जारी

इससे टावर का मशीन जल गया। वहीं दूसरे जियो के टावर में लगे सोलर पैनल को क्षतिग्रस्त कर दिया । घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की ओर चले गए।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद SP Kumar Gaurav के निर्देश पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि दवना दुरूप के इलाके में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना अक्सर मिलती है। माओवादी कमांडर छोटू खरवार अपने दस्ते के साथ इस इलाके में भ्रमणशील रहता है। संभावना जताई जा रही है कि छोटू खरवार के दस्ते के द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया होगा।

इधर इस संबंध में SP कुमार गौरव ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना के बाद ग्रामीण दहशत में हैं।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker