झारखंड

झारखंड में ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी भाकपा माले, दीपांकर ने…

India’ alliance: झारखंड में होने वाले विधानसभा के चुनाव में भाकपा माले ‘INDIA’ गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। यह घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने की है।

उन्होंने कहा कि मासस का भाकपा माले के साथ ‘INDIA’ गठबंधन और मजबूत हुआ है। गठबंधन में माले उत्तरी छोटानागपुर और पलामू प्रमंडल की कई सीटों पर दावेदारी करेगी।

केंद्रीय कमेटी में मास्टर्स के पांच नेता शामिल

भट्टाचार्य ने बताया कि मासस के पांच नेताओं को केंद्रीय कमेटी में शामिल किया गया है। इनमें आनंद महतो, हलधर महतो, अरूप चटर्जी, आरडी मांझी और आमंत्रित सदस्य निताई महतो हैं। जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन के सहयोगियों का माले समर्थन कर रहा है

। प्रेस कांफ्रेंस में माले के झारखंड राज्य सचिव मनोज भक्त भी मौजूद थे।

रोजगार संकट पर जताई चिंता

दीपांकर ने झारखंड में निजीकरण और रोजगार संकट के प्रभाव पर चिंता जताई। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार झारखंड के खनिज-संपदा और जल-जंगल-जमीन पर एकाधिकार जमाना चाह रही है, जिससे अशिक्षा, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, और पलायन की समस्याएं बढ़ेंगी।

झारखंड सरकार को केंद्रीय जांच एजेंसियों और राज्यपाल के माध्यम से अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। आरएसएस के माध्यम से धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की जा रही है।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker