हर हाल में रुके अपराध, DGP ने कड़ी कार्रवाई करने के दिए निर्देश

Central Desk

रांची: झारखंड के DGP नीरज सिन्हा ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के एसएसपी और एसपी के साथ बैठक की।

बैठक में आपराधिक और नक्सल कांडों की समीक्षा की गयी। साथ ही सभी जिलों में लंबित कांड, वारंट सहित विधि व्यवस्था से जुड़े दूसरे पहलुओं की समीक्षा डीजीपी ने की।

बैठक में DGP ने नक्सली और आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने का सभी एसपी को निर्देश दिया। DGP ने नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों में आ रही कठिनाइयों के संबंध में जानकारी लेते हुए उसके तत्काल निवारण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक के दौरान नक्सलियों के विरुद्ध की जाने वाली कार्रवाई के लिए विशेष शाखा एवं अभियान शाखा द्वारा विस्तृत प्रस्तुति दी गई। राज्य में घट रही नक्सली घटनाओं को रोकने के लिए बनाए गए रोडमैप के क्रियान्वयन के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिये गये।

इसके अलावा DGP ने सीआईडी के एसपी और एटीएस के एसपी की ओर से संगठित अपराध को रोकने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश देने को कहा गया। इस दौरान डीजीपी ने एटीएस के द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली।

DGP ने राज्य में लंबित कांड, वारंट सहित विधि व्यवस्था से जुड़े दूसरे पहलुओं पर सभी एसपी को कई दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सभी एडीजी, सभी जोन के आईजी और डीआईजी एसएसपी तथा एसपी मौजूद थे।