CSK को टूर्नामेंट में सिर्फ एक जीत की तलाश : जडेजा

News Desk

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान रवींद्र जडेजा ने खुलासा किया है कि उनकी टीम शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में उस जीत की तलाश में होगी, जो उन्हें जीत की राह पर लौटने के लिए एक नई गति देगी।

आईपीएल 2022 में अब तक तीन मैचों में तीन हार ने चार बार के चैंपियन को टूर्नामेंट के अंक तालिका में आठवें स्थान पर ला दिया है। वहीं, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस नौवें स्थान पर हैं।

जडेजा सीएसके के लिए अपना 150वां मैच खेलेंगे। इससे पहले केवल दो सीएसके क्रिकेटरों पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (217 मैच) और सुरेश रैना (200 मैच) ने चार बार के आईपीएल चैंपियन में यह उपलब्धि हासिल की है।

दोनों पक्षों ने प्रतियोगिता में अब तक 16 बार आमना-सामना किया है, जिसमें सीएसके ने 12 जीत और सनराइजर्स ने चार जीत हासिल की हैं।

मैच से पहले जडेजा ने कहा, टी20 क्रिकेट में एक मैच की बात होती है। यदि आप एक मैच जीत जाते हैं तो गति आप जीत की लय को बरकरार रख सकते हैं।

एक जीत हमें सही रास्ते पर लाएगी और हमें लय देगी, क्योंकि हमारे सभी खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि आपको किसी को कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर कोई अपना खेल अच्छे से निभाना जानता है। हम इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

सुपर किंग्स और हैदराबाद दोनों आईपीएल 2022 की अपनी पहली जीत का पीछा कर रहे हैं। धोनी, रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने पहले तीन मैचों में सीएसके के लिए अर्धशतक बनाए हैं। ड्वेन ब्रावो ने तीन मैचों में पांच विकेट लिए हैं, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस ने दो मैचों में चार विकेट लिए हैं।

क्रिस जॉर्डन ने भी सुपर किंग्स के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ चार ओवर में 2/23 के आंकड़े के साथ प्रभावशाली शुरुआत की।

लेकिन यह जडेजा और शनिवार को उनके ऐतिहासिक 150वें मैच के बारे में अधिक होगा। सीएसके के साथ जडेजा का कार्यकाल 2012 में शुरू हुआ था और ऑलराउंडर अपने दशक के लंबे प्रवास के दौरान एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी से एक कप्तान के रूप में देखे गए हैं।

वह सीएसके के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 149 मैचों में 110 विकेट लिए हैं। वहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चेन्नई टीम के लिए 1,523 रन बनाए हैं। उन्होंने कई ऐसी पारियां खेली हैं, जिससे वह मैच को अंतिम मोड़ तक ले गए और जीत हासिल की है।