साइबर ठगी की घटनाओं की बढ़ रही रफ्तार पर नामधारी ने जताई चिंता, SP को…

पलामू में साइबर ठगी (Cyber Fraud) की घटनाएं लगातार सामने आने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने चिंता व्यक्त की है।

Central Desk

Palamu cyber Fraud: पलामू में साइबर ठगी (Cyber Fraud) की घटनाएं लगातार सामने आने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने चिंता व्यक्त की है। साथ ही इस सिलसिले में सोमवार को जिले की SP रीष्मा रमेशन को सोमवार को पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराते हुए ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने का आग्रह किया है, ताकि गरीबों की गाढी कमाई बचायी जा सके।

नामधारी ने SP को बताया है कि तीन दशकों तक यहां का जनप्रतिनिधि रहने के कारण उनके पास आजकल कई लोग ऐसी समस्याएं लेकर आ रहे हैं जिससे पलामू के कई लोग बुरी तरह आर्थिक संकट में पड़ रहे हैं।

उनके अंगरक्षक (Bodyguard) अरविन्द कुमार गुप्ता को 21 जनवरी 2024 को एक अंजान नम्बर से टेलीफोन ($923254142439) आया कि आपका लड़का रेप केस में फंस चुका है तथा यदि आपने तुरंत एक लाख रुपया नहीं भेजा तो इसे जेल भेजा जाएगा।

यह ज्ञातव्य है कि अरविन्द कुमार का एकलौता बेटा दिल्ली में रहकर BBA कर रहा है। टेलीफोन करने वाले व्यक्ति ने दूसरे युवक को फोन दे दिया, जो इनके बेटे की आवाज में रोते हुए कह रहा कि पिताजी मुझे किसी भी तरह बचा लीजिए।

बेचारा पिता काफी दुविधा में पड़ गया, लेकिन संयोग से मेरा Phone भी उसके पास था, जिसके माध्यम से उसने दिल्ली में बैठे अपने बेटे से बात की, जिसने पूछने पर कहा कि मैं तो अपने घर में सुरक्षित हूं। उसके बाद गुप्ता ने पुलिसिया रोआब में जब डॉटना शुरू किया तो उसने फोन काट दिया।

इसी तरह के उनके एक अन्य परिचित व्यक्ति को टेलीफोन आया कि आपके बेटे अमन कुमार को हमने Kidnap कर रखा है और यदि आपने तुरंत 50 हजार नहीं भेजे तो इसे गोली मार दी जाएगी। पुत्र मोह में उसने तत्काल ऑनलाईन 40 हजार भेज दिये।

बाद में पता चला कि उनका बेटा पूरी तरह सुरक्षित है और ऐसी कोई घटना घटी ही नहीं। तीसरा मामला पलामू के ही सतबरवा प्रखंड के ग्राम भोगू के रहने वाले राम जवित यादव का है जिससे सुखाड़ एवं किसान Tractor देने के नाम पर 42,100 रूपया ठग लिया गया।