क्राइमझारखंड

झरिया के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में रैगिंग के मामले ने पकड़ा तूल, अभिभावकों ने…

झरिया के भौंरा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में रैगिंग के कारण भी ऐसी ही स्थिति बन गई है।

Ragging in School : किसी भी शिक्षण संस्थान में प्रतिबंधित रैगिंग (Ragging) जैसी घटनाएं जब होती हैं, तो विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों के लिए भी यह परेशानी का सबक बन जाती हैं।

झरिया (Jharia) के भौंरा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Residential School) में रैगिंग के कारण भी ऐसी ही स्थिति बन गई है। अब इस मामले में तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

बताया जाता है कि बुधवार को दर्जन भर अभिभावक विद्यालय पहुंचे और वार्डन (Warden) से अपनी बच्चियों की TC की मांग करने लगे।

अभिवावकों का आरोप है कि शिक्षा के मंदिर में सीनियर छात्राओं (Senior Students) द्वारा जूनियर (Junior) के साथ दुर्व्यवहार (Misbehave) व गलत हरकत की जा रही है।

अभिभावकों ने यह भी कहा यदि ऐसा ही चलता रहा, तो यहां की बच्चियां भी कोटा (Kota) की तरह आत्महत्या (Suicide) करने को विवश हो सकती हैं।

बता दें कि रैगिंग की सूचना पाकर मंगलवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी लीला उपाध्याय ने भी विद्यालय का दौरा किया था।

उन्होंने वार्डन से मामले की जानकारी ली और छात्राओं से भी अलग-अलग बातचीत की। इसके अलावा पीड़ित छात्रा से भी संपर्क का प्रयास किया था। उन्होंने वरीय अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।

वार्डन ने कहा, दोषियों पर कार्रवाई होगी

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, भौंरा की वार्डन पुतुल कुमारी का कहना कि जिस छात्रा के साथ रैगिंग या गलत हरकत की गई है, वो सीधे तौर आरोपी का नाम स्कूल प्रबंधन को दे देती है,

तो उक्त छात्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि नाम नहीं मिला, तो फिर हम किस पर कार्रवाई करेंगे। वरीय अधिकारियों की जांच भी जारी है। फिलहाल, आरोप के कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने अभिभावकों से TC नहीं लेने का अनुरोध किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker