DC और SP ने विधि व्यवस्था को लेकर की हाई लेवल मीटिंग, प्रतियोगी परीक्षाओं को…

DC शशि रंजन और एसपी रीष्मा रामेशन की संयुक्त अध्यक्षता में शुक्रवार को जिले में विधि व्यवस्था (Order of Law) संधारित करने को लेकर उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गयी।

Central Desk

Palamu News: DC शशि रंजन और एसपी रीष्मा रामेशन की संयुक्त अध्यक्षता में शुक्रवार को जिले में विधि व्यवस्था (Order of Law) संधारित करने को लेकर उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गयी।

DC ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक कार्यक्रम व JSSC की ओर से प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन होना है जिसमें लाखों विद्यार्थियों के शामिल होने की सूचना है।

इन सभी दिनों के मद्देनजर जिला प्रशासन की भूमिका बेहद ही अहम हो जाती है।

उन्होंने कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) को लेकर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों व मंदिरो में कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान होने है जिसमें भारी संख्या में लोग एक स्थान पर एकत्रित होंगे ऐसे में सभी थाना प्रभारी व सीओ अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।

निर्धारित समय अनुसार ही DJ बजाये

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि हाल के दिनों में Social Media अफवाहों का कैरियर हो जाता है। ऐसे में सभी थाना प्रभारी व CO सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म को अफवाहों का करियर न बनने दें।

उन्होंने कहा कि निर्धारित समय अनुसार ही DJ बजाये जाये यह सुनिश्चित होना चाहिए। अगर कहीं किसी पदाधिकारी के संज्ञान में कोई आपत्तिजनक मामला सोशल मीडिया पर पाया जाता है तो उस व्यक्ति के विरुद्ध IT Act के तहत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

धार्मिक स्थलों के आसपास विशेष चौकसी

उपायुक्त ने कहा कि जिले में पर्याप्त मात्रा में ड्रोन उपलब्ध है ऐसे में जिस पदाधिकारी को ड्रोन की आवश्यकता हो तो जिला से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात नहीं रहने वाले पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले में सामाजिक समरसता (Social Harmony) बनी रहे, इसका पूरा इंतज़ाम करने पर बल दिया। उन्होंने सभी अधिकारियों को मोबाइल मोड में रहने व पूरी चौकसी बरतने को लेकर निर्देशित किया है।

SP ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर लागातर गश्त करने के निर्देश दिये। जिले के धार्मिक स्थलों के आसपास विशेष चौकसी बरतने की बात कही।