DGP से मिला झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल

यह आग्रह किया गया कि संबंधित थाना E-Mail अथवा Whatsapp से होटल की दैनिक रिपोर्ट लेने की व्यवस्था की जाय। पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक रूख दिखाते हुए उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया

News Desk

रांची: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स (Jharkhand Chamber of Commerce) का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष किशोर मंत्री के नेतृत्व में मंगलवार को DGP अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh) से मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में विधि व्यवस्था में गुणात्मक सुधार (Qualitative Improvement) के लिए कई सुझाव दिये।

आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण रखने में प्रशासन का सहयोग करेंगे: DGP

DGP अजय कुमार सिंह से मुलाकात के दौरान लॉ एण्ड ऑर्डर उपसमिति के चेयरमैन प्रवीण लोहिया ने एसपी के नेतृत्व में सभी जिलों में चैंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) के सहयोग से पुलिस-व्यापारी समन्वय समिति की बैठक आयोजित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय स्तर पर आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण रखने में प्रशासन का सहयोग करेंगे।

DGP ने उचित विचार के लिए आश्वस्त किया

रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) के इनफोर्समेंट कर्मियों की ओर से खाकी वर्दी के उपयोग से लोगों के बीच बन रही भ्रम की स्थिति पर भी प्रतिनिधिमंडल ने चिंता जताई।

मौके पर सह सचिव रोहित पोद्दार ने ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि तत्कालीन DIG ने भी इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए प्रश्नचिन्ह लगाया था। उन्होंने इस मामले में अग्रतर कार्रवाई की जानकारी लेते हुए इसे तुरंत बंद करने का आग्रह किया। इसपर DGP ने उचित विचार के लिए आश्वस्त किया।

ट्रैफिक पुलिस बल की नियुक्ति का आग्रह किया

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने गिरिडीह में चार वर्षों से आरंभ किये गये ट्रैफिक थाना में अब तक प्रशिक्षित ट्रैफिक पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति नहीं होने से हो रही समस्याओं से भी अवगत कराया और गिरिडीह में प्रशिक्षित ट्रैफिक पुलिस बल की नियुक्ति का आग्रह किया।

साथ ही दुर्घटनाग्रस्त व्यवसायिक वाहनों की जांच में थाना स्तर पर होने वाले विलंब पर भी चर्चा की गई।

अजय कुमार सिंह ने उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया

प्रदेश के कई जिलों के ऑटो रिक्शा ऑनर्स से लेकर बस ऑनर्स और ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के सदस्यों की ओर से नियमित रूप से चैंबर के समक्ष इस विषय पर चिंता जताई जाती है।

बैठक के दौरान टाइगर मोबाइल को और अधिक सशक्त बनाने पर जोर देते हुए प्रतिनिधिमंडल ने राज्य स्तर पर सभी जिलों में पुनः बड़े रूप में टाइगर मोबाइल गश्ती सेवा को चालू करने की मांग की। होटल संचालकों की दैनिक रिपोर्ट थाना में भौतिक रूप से जाकर जमा करने से होनेवाली परेशानियों पर भी चर्चा की गई।

यह आग्रह किया गया कि संबंधित थाना E-Mail अथवा Whatsapp से होटल की दैनिक रिपोर्ट लेने की व्यवस्था की जाय। पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक रूख दिखाते हुए उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।