झारखंड विधानसभा स्पीकर से मिला पशुचिकित्सा सेवा संघ का प्रतिनिधिमंडल

राज्य में अन्य चिकित्सकों के समान पशु चिकित्सकों को भी सातवें वेतन आयोग का लाभ देने की मांग की है

News Aroma Media

रांची: झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो (Rabindranath Mahato) से रविवार को पशुचिकित्सा सेवा संघ का प्रतिनिधिमंडल (Delegation of Veterinary Services Association) ने मुलाकता की।

स्पीकर से प्रतिनिधिमंडल राज्य में अन्य चिकित्सकों के समान पशु चिकित्सकों को भी सातवें वेतन आयोग (Seventh Pay Commission) का लाभ देने की मांग की है।

इस दौरान शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा एवं उच्च न्यायालय (Recommendation and High Court) तथा सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली के निर्देश के आलोक में पशुचिकित्सकों को अन्य चिकित्सकों के समान मानते हुए पांच पद सोपान, प्रोन्नत पद 50 प्रतिशत के साथ अन्य सुविधा दिया जाना चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा पशुचिकित्सको की मांग उचित

महामंत्री शिवानंद काशी (General Secretary Shivanand Kashi) ने बताया कि वर्तमान मे पशु चिकित्सकों का मात्र दो पदसोपान एवं नौ प्रतिशत प्रोन्नत पद है, जिसके कारण 91 प्रतिशत पशुचिकित्सक मूल कोटि के पद से सेवानिवृत हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ने शिष्टमंडल को यह आश्वस्त किया और कहा कि पशुचिकित्सको (Veterinarians) की मांग उचित है, इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।