कड़ाके की ठंड का स्कूलों पर असर, राजधानी दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला समय

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी ठंड और शीतलहर बढ़ने की संभावना जताई है। इस बीच दिल्ली-नोएडा, हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूलों में विंटर वेकेशन को बढ़ा दिया गया है।

News Aroma Media

WINTER VACATION : देश भर में लगातार बढ़ती ठंड का असर स्कूली बच्चों पर बहुत तेजी से पड़ता हैं। अतः उनके स्वास्थ्य के मद्देनजर विभिन्न राज्यों में स्कूली बच्चों के लिए समय में बदलाव किया गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी ठंड और शीतलहर बढ़ने की संभावना जताई है। इस बीच दिल्ली-नोएडा, हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूलों में विंटर वेकेशन को बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली में शीत लहर की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों में प्राथमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए शीतकालीन अवकाश 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को यह जानकारी दी। इससे पहले, रविवार सात जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल सोमवार को फिर से शुरू होने वाले थे।

वहीं चंडीगढ़ में स्कूलों का समय सुबह 9:30 बजे कर दिया गया है साथ ही आदेश दिया गया है कि 9:30 बजे से पहले कोई भी स्कूल नहीं खुलेंगे और उन्हें दोपहर 3:30 बजे उससे पहले बंद करना अनिवार्य हैं।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भर्ती ठंड को देखकर गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने शनिवार को नोएडा ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को ठंड की स्थिति के मध्य नजर छुट्टियां 15 जनवरी तक बढ़ाने का आदेश दिया है।

वहीं हिमाचल के ऊना में भी ठंड की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुबह के दौरान सभी स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है।