झारखंड सरकार से शिक्षक स्थानांतरण नियमावली जल्द लागू करने की मांग

News Aroma Media

पाकुड़ : एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ की बैठक प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय की अध्यक्षता में लड्डू बाबू बगान में गुरुवार को हुई।

मौके पर गृह जिला स्थानांतरण को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान मांग की गयी कि सरकार शिक्षक स्थानांतरण नियमावली अविलंब लागू करे।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि शिक्षक स्थानांतरण नियमावली संशोधन को लेकर गठित उच्चस्तरीय कमिटी शिक्षक संगठनों से प्राप्त सुझावों को शामिल करते हुए नियमावली का ड्राफ्ट तैयार कर चुकी है।

यह ड्राफ्ट शिक्षा मंत्रालय को सौंपा जा चुका है, लेकिन उसमें हमारी किन मांगों को शामिल किया गया है, उसकी जानकारी नहीं है।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि स्थानांतरण नियमावली में शिक्षक-शिक्षिकाओं के गृह जिला स्थानांतरण में सेवाकाल की समय-सीमा की बाध्यता को समाप्त करते हुए सेवा संपुष्टि के बाद सामान्य परिस्थितियों में एवं वरीयता को बरकरार रखते हुए गृह जिले में स्थानांतरण का एक मौका दिया जाना चाहिए।

बैठक में निर्णय किया गया कि 17 अक्टूबर को राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन रांची में किया जायेगा।

मौके पर जिला सचिव वनोद कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष श्रीनिवास गोप, कपूर महतो, शंभु शरण यादव, छोटेलाल यादव, विजय नंदन त्रिवेदी, रियाजुद्दीन अंसारी, पोखन महतो आदि मौजूद थे।