झारखंड

वेटनरी कॉलेज रांची के छात्रों का स्टाइपेंड को लेकर प्रदर्शन, कहा – “प्रतिदिन के मात्र 13 रुपये..”

रांची : वेटनरी कॉलेज (Veterinary College) रांची के छात्रों ने मंगलवार को कॉलेज के गेट पर ताला लगा दिया और कॉलेज के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं‌।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया है कि सरकार उनके साथ दिहाड़ी मजदूरों (Daily Wage Laborers) से भी बुरा व्यवहार कर रही है।

प्रति माह केवल 400 रुपये स्टाइपेंड

छात्रों ने कहा कि इस बार मात्र 400 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड देने का ऑफर दिया गया है। इस हिसाब से प्रतिदिन के मात्र 13 रुपये होते हैं।

जबकि दिहाड़ी मजदूर भी इससे ज्यादा कमाते हैं। लिहाजा, प्रतिमाह कम से कम इंटर्नशिप स्टाइपेंड 15 हजार रुपये प्रति माह दिया जाए।

वहीं छात्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 20 हजार रुपये प्रति माह, बिहार में 17 हजार रुपये प्रति माह, केरल में 20 हजार रुपये प्रति माह, BHU में 23,500 रुपये प्रति माह, छत्तीसगढ़ में 13 हजार रुपये स्टाइपेंड दिए जाते हैं।

रांची वेटरनरी कॉलेज के छात्रों ने कहा कि यहां पीजी के छात्रों को फेलोशिप के तौर पर 1500 रुपये दिए जाते हैं। छात्रों ने कहा कि फेलोशिप की राशि बढ़ाकर कम से कम 8,500 रुपये किया जाए।

छात्रों का कहना है कि मजबूर होकर OPD को बंद करना पड़ा है। वहीं छात्रों के आंदोलन को समाप्त कराने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई ठोस पहल नहीं की गई है।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker