देवघर में 9 लाख की छिनतई मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

Central Desk

देवघर: नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन मोहल्ले के रहने वाले मनीष कुमार से 9.18 लाख रुपये छिनतई मामले को पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है।

इस मामले में सूचक सहित उनके दो दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही छिनतई की गई रुपये भी तीनों के पास से बरामद किया है।

एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीआईजी सुदर्शन मंडल ने बताया कि 23 सितंबर को नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन मोहल्ले के रहनेवाले सूचक मनीष कुमार ने बांका आदि जगहों से रुपये कलेक्शन के बाद वापस आया और देवघर के झोंसागढ़ी के स्वाति ट्रेडर्स भी पैसे लाने के लिए गया।

जब वहां पैसे नही दिया तो निकल कर वापस लौटने लगे। जैसे ही वह अपने गाड़ी के समीप पहुंचा तो मंदिर मोड़ के तरफ से आ रहे एक बाइक पर सवार दो युवकों ने उसका पैसे से भरा बैग को छीनकर भागने लगा।

इसमें करीब 9, लाख 18 हजार रुपये था का झूठी व मनगढ़ंत कहानी बनाकर और कम्पनी से मोटी रकम गायब करने के उद्देश्य से नगर थाना में घटना होने के ढाई घण्टे बाद प्राथिमिकी दर्ज कराया।

पुलिस को शुरू से ही मामला संदेहास्पद लगा

तब नगर पुलिस मामले की प्राथिमिकी नगर थाना कांड संख्या 482/20201 धारा 356/382 के तहत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी लेकिन पुलिस को शुरू से ही मामला संदेहास्पद लगा और इस दिशा में काम करना शुरू किया तथा एसपी धनंजय कुमार सिंह ने अनुसंधान का भार एसडीपीओ पवन कुमार के नेतृत्व में सौंपा।

एसडीपीओ पवन कुमार के द्वारा वादी मनीष कुमार से कड़ाई से पूछताछ करना शुरू किया और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर भी उससे पूछताछ किया तब वादी मनीष कुमार ने बताया कि वे अपने दोस्त विनीत तिवारी, व निशांत श्रीवास्तव निवासी खपरोडीह रिखिया के साथ मिलकर षडयंत्र के तहत कंपनी का मोटी रकम हड़पने के नियत से अपना पैसा छिनतई करवाया और घटना घटित होने के ढाई घंटे बाद नगर थाना पहुंच कर मामले में प्राथमिकी दर्ज कराया।

पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले में उनके दोनों दोस्तों को गिरफ्तार किया तथा उसके द्वारा गायब किया गया करीब 8.89 लाख रुपये बरामद भी कर लिया हैं।

इतना ही नही पुलिस ने इस कांड में प्रयुक्त बाइक बजाज प्लेटिना तथा उजला रंग का किया कंपनी का कार भी बरामद कर लिया हैं।

 साथ ही इस कांड में प्रयुक्त चार मोबाइल को भी बरामद किया हैं।