झारखंड

हेमंत सोरेन के इस बयान से भड़के बिहार के उपमुख्यमंत्री, कही यह बात

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक बयान से बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भड़क गये हैं। पलटवार करते हुए उन्होंने हेमंत सोरेन पर लोगों को गुमराह करने और उनकी गाढ़ी कमाई को लूटने का आरोप लगा दिया है। दरअसल

Patna/Ranchi : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक बयान से बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भड़क गये हैं। पलटवार करते हुए उन्होंने हेमंत सोरेन पर लोगों को गुमराह करने और उनकी गाढ़ी कमाई को लूटने का आरोप लगा दिया है। दरअसल, हेमंत सोरेन ने अपने एक बयान में BJP पर यह आरोप लगाया है कि वह उनके खिलाफ साजिश रच रही है और एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उनके इसी बयान के जवाब में बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सभी भ्रष्ट लोग एक ही भाषा का उपयोग करते हैं, चाहे झारखंड हो, बिहार हो या दिल्ली। भ्रष्ट लोग एक ही भाषा का उपोयग कर लोगों को गुमराह करते हैं और उनकी गाढ़ी कमाई को लूटते रहते हैं।

लालू यादव पर भी किया पलटवार

विजय कुमार सिन्हा ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बयान पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाये गये आपातकाल की आलोचना कर अपनी राजनीतिक विश्वसनीयता बढ़ायी थी। लेकिन, आज वह उन्हीं के साथ जुड़ गये हैं। ऐसी राजनीति पर धिक्कार है, जिसकी कथनी और करनी में फर्क होता है। जो आदमी जनता के कल्याण की बात करे और फिर जनता की गाढ़ी कमाई लूट ले, वह आदमी भरोसे के लायक नहीं है।

बता दें कि हाल ही में लालू यादव ने बयान दिया था, “मैं उस संचालन समिति का संयोजक था, जिसका गठन जयप्रकाश नारायण ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाये गये आपातकाल के अत्याचारों के विरुद्ध आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए किया था। मैं 15 महीने से ज्यादा समय तक सुरक्षा रखरखाव अधिनियम (मीसा) के तहत जेल में रहा था। मैं और मेरे साथी भाजपा के कई मंत्रियों को नहीं जानते थे, जो आज आपातकाल के बारे में बात करते हैं। हमने मोदी, जेपी नड्डा और PM के कुछ अन्य कैबिनेट सहयोगियों के बारे में नहीं सुना था, जो आज हमें स्वतंत्रता के मूल्य पर व्याख्यान देते हैं। इंदिरा गांधी ने हममें से कई लोगों को जेल में डाला, लेकिन उन्होंने कभी हमारे साथ बुरा व्यवहार नहीं किया। न तो उन्होंने और न ही उनके मंत्रियों ने हमें राष्ट्र-विरोधी या देशद्रोही बताया। उन्होंने कभी भी हमारे संविधान के निर्माता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की स्मृति को अपवित्र नहीं होने दिया।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker