दिग्गज गीतकार देव कोहली का मुंबई में 81 साल की उम्र में निधन

News Aroma Media

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज गीतकार देव कोहली (Dev Kohli) का मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई (Kokilaben Dhirubhai) अस्पताल में 81 साल की उम्र में निधन (Death) हो गया है।

वरिष्ठ गीतकार की निधन की खबर सुनकर सिनेमा जगत में शोक लहर छा गई है। गीतकार कोहली ने अपने करियर के दौरान सलमान खान (Salman Khan) की मैंने प्यार किया और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बाजीगर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए 100 अधिक गानों को लिखा था।

100 से अधिक गाना लिख चुके कोहली

साल 1942 में जन्में Dev Kohli हिंदी सिनेमा के दिग्गज गीतकारों में शामिल थे। अपने जरिए लिखे शानदार गीतों से कोहली ने हर किसी की दिल में अपनी खास जगह बनाई थी। एक इंटरव्यू के दौरान देव कोहली के मैनेजर प्रीतम शर्मा (Pritam Sharma) ने उनकी मौत की पुष्टि कर बताया है कि बढ़ती उम्र की वजह से कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से वह गुजर रहे थे। जिसके वजह से वह कई महीने से हॉस्पिटल में भर्ती थे। 26 अगस्त शनिवार को वह अपनी जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को छोड़ कर चले गए हैं।

Dev Kohli के निधन से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। देव साहब ने मैंने प्यार किया, बाजीगर, हम आपके हैं कौन, मुसाफिर, इश्क, जुड़वा 2, लाल पत्थर, टैक्सी नंबर 9211 और शूट आउट लोखंडवाला जैसी कई फिल्मों के लिए 100 से ज्यादा गानों को लिखा था।

देव कोहली के निधन से सभी दुखी

Dev Kohli के देहांत से बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम सितारे दुखी हैं। उनके निधन पर शोक जताकर म्यूजिक डायरेक्टर शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) ने ट्वीट कर लिखा है कि- मुसाफिर और टैक्सी 9211 में देव कोहली साहब के साथ काम करने का सौभाग्य मिला।

क्या शानदार इंसान और असाधारण गीतकार। खूबसूरत गानों के लिए धन्यवाद, आपकी आत्मा को शांति मिले।

इसके अलावा हम आपके हैं कौन फिल्म में अभिनेत्री रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) ने दुख जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा है कि देव कोहली साहब के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। कैसे भूल पाऊंगी बाबा वे बचपन की कहानियां, भावपूर्ण श्रद्धांजलि।