*छापेमारी में चार लाख की अंग्रेजी नकली शराब बरामद

Central Desk

Dhanbad News: धनबाद उत्पाद विभाग (Dhanbad Excise Department) ने मंगलवार को धनसार थाना क्षेत्र के जोड़ाफाटक रोड (Joraphatak Road) स्थित चांदमारी में एक आवास पर छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी विदेशी शराब (Fake English Foreign Liquor) जब्त किया है।

इसके साथ ही कई विभिन्न शराब कंपनियों के कैप, स्टिकर आदि समान भी बरामद किया गया है। जबकि छापेमारी (Raid) के दौरान नकली शराब का अवैध धंधेबाज मौके से फरार होने में सफल रहा।

धनबाद उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त संजय मेहता ने बताया कि धनबाद उपायुक्त के निर्देश पर जोड़ाफाटक स्थित मनोज साहू के आवास पर छापेमारी की गई।

उत्पाद विभाग की टीम ने उक्त आवास से Night Girl नामक अंग्रेजी शराब की कुल 96 पेटी यानि 864 लीटर नकली शराब जब्त किया। जिसकी कीमत चार लाख रुपये बताई जा रही है।

इसके साथ ही कई विभिन्न शराब कंपनियों के कैप, स्टिकर आदि समान भी बरामद किया गया है। जब्त शराब की बोतलों पर अरुणाचल प्रदेश का मुहर लगा है।

उन्होंने बताया कि उक्त आवास को अप्पू सिंह नामक व्यक्ति किराए पर लेकर इस अवैध धंधे का चला रहा था।

वहीं छापेमारी की भनक लग जाने से इस अवैध धंधे का संचालक मौके से फरार होने में सफल रहा। सहायक आयुक्त ने बताया कि होली और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई है जो आगे भी जारी रहेगा।