धनबाद फायरिंग मामले में दो गिरफ्तार

News Aroma Media

धनबाद: बीते छह जुलाई को धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र स्थित बास्तकोला के चांदमारी कोयला लोडिंग पॉइंट (Chandmari Coal Loading Point) पर अंधाधुंध फायरिंग (Firing) करने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ धर दबोचा है। इस कांड में शामिल अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है।

DSP (विधि व्यवस्था) अरविंद कुमार विन्हा (Arvind Kumar Vinha) ने रविवार को बताया कि बास्तकोला स्थित बीसीसीएल के लोडिंग पॉइन्ट पर मेनुअल लोडिंग को लेकर संयुक्त मोर्चा मजदूर संघ और जनता श्रमिक संघ (United Front Labor Union and Janata Labor Union) के लोगों के बिच झड़प हुई थी। इस मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी फायरिंग एवं पत्थरबाजी की घटना के वीडियो के आधार पर की गई है। इनके पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल, एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है।

दोनों ने किसके इशारे पर वहां गोलियां चलाई

उन्होंने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही पुलिस द्वारा आरोपितों की खोजबीन की जा रही थी। इसी दौरान अखबारों एवं मीडिया में आए तस्वीरों एवं वीडियो के आधार पर दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है।

इनकी पहचान बुधन मंडल और जावेद अख्तर उर्फ रिंकू खान (Rinku Khan) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि इन दोनों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। अब पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों ने किसके इशारे पर वहां गोलियां चलाई थी।