झारखंड में यहां फांसी के फंदे पर झूल गए CISF के हेड कांस्टेबल, रांची में थे पोस्टेड

News Aroma Media

धनबादः राजधानी रांची में पोस्टेड सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल द्वारा फांसी लगाकार आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

घटना धनबाद जिले के पाथरडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत चासनाला सम्राट नगर स्थित आवास की है, जहां के वह मूल निवासी थे।

मामले की खबर मिलते ही पाथरडीह पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया।

परिजनों ने बताई आत्महत्या की वजह

इधर,परिजनों ने बताया कि सारथी का विवाह 7 मार्च 2019 को भागलपुर की प्रीति कुमारी से हुआ था । शादी के बाद से ही दोनों में अन बन चल रही थी। इसको लेकर सारथी काफी तनाव में रहता था। दोनों से डेढ़ साल का एक बेटा भी है।

वहीं, परिजनों ने आत्महत्या का कारण सारथी और उनकी पत्नी के बीच विवाद बताया है। घटना की सूचना मृतक की पत्नी प्रीति कुमारी और भाई मारुति नंदन झा को दे दी गई है।

मारुति गोवा एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के सहायक अवर निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। वह चासनाला के लिए निकल पड़े हैं।

क्या है मामला

मामले में मृतक सारथी के पिता दिलीप झा ने कहा है कि उनका बेटा रांची में सीआईएसएफ का हेड कांस्टेबल थाए एक सप्ताह की छुट्टी पर घर आया था।

इसी बीच पत्नी से फोन पर बातचीत हुई और अनबन के बाद उसने गुस्से में मोबाइल और सिम तोड़कर फेंक दिया। मंगलवार को रांची निकलने की तैयारी थी ।

सुबह वह नाश्ता करके अपने कमरे में आराम करने चला गया। दोपहर करीब एक बजे जब नहीं उठा तो दरवाजा तोड़ा गया। अंदर जाने पर देखा कि बेटा कमरे की कड़ी से गमछा का फंदा लगाकर लटक रहा है।