धनबाद जेल में बंद शूटर अमन सिंह को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, छानबीन शुरू

जानकारी मिलते ही धनबाद DC, SSP  समेत तमाम आलाधिकारी जेल पहुंच गए हैं। पुलिस ने तत्काल छानबीन शुरू कर दी है

News Aroma Media

Dhanbad Shooter Aman Singh : धनबाद जेल में बंद शूटर अमन सिंह को गोली मारकर मौत (Shooter Aman Singh Death) के घाट उतारने की सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि शूटर अमन सिंह को जेल के भीतर तीन गोली मारी गई है।

बता दें कि वह नीरज सिंह हत्या मामले (Neeraj Singh Murder Case) में जेल में बंद था। पूरे इलाके में इस Murder की सूचना आज की तरफ फैल गई। जानकारी मिलते ही धनबाद DC, SSP  समेत तमाम आलाधिकारी जेल पहुंच गए हैं। पुलिस ने तत्काल छानबीन शुरू कर दी है।

धनबाद जेल में बंद शूटर अमन सिंह को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, छानबीन शुरू

चल रहे थे कई आपराधिक मामले

वह नीरज सिंह की हत्या के अलावा कई आपराधिक मामलों में जेल में था बंद। जिले के व्यवसायियों, उद्योगपतियों एवं अन्य कारोबारी से कथित रंगदारी की मांग को लेकर दहशत पैदा करने के आरोपी अमन सिंह को सजा दिलाने में धनबाद पुलिस एक बार फिर नाकाम रही थी।

धनबाद पुलिस अमन सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपी को अदालत में प्रमाणित करने में फिर सफल नहीं हो सकी थी। जिस वजह से कोर्ट ने उसे रिहा कर दिया।

बता दें कि इससे पूर्व भी पुलिस कई मामलों में अमन सिंह के खिलाफ कोई ठोस सबूत अदालत में प्रस्तुत नहीं कर सकी, जिससे अमन सिंह कई मामलों में बाइज्जत रिहा हो गया।

धनबाद जेल में बंद शूटर अमन सिंह को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, छानबीन शुरू

मिर्जापुर जेल के बाहर साल 2021 में हुआ था गिरफ्तार

गौरतलब है कि धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में यूपी एसटीएफ ने मिर्जापुर जेल के बाहर से मई 2021 में अमन सिंह को गिरफ्तार कर धनबाद पुलिस को सुपुर्द किया था।

अमन गैंग सिर्फ धनबाद व बोकारो के व्यापारियों से रंगदारी ही नहीं वसूल रहा है, बल्कि सुपारी लेकर लोगों की हत्याएं भी कर रहा था।

गुजरात के भाजपा नेता की भी करवाई थी हत्या

बताया जाता है कि अमन सिंह गैंग (Aman Singh Gang) ने गुजरात वालसाड के BJP नेता शैलेश पटेल की हत्या भी करवाई थी। सुपारी लेकर उसके गैंग के आजमगढ़ निवासी वैभव यादव व अयोध्या निवासी आशीष उर्फ सत्यम ने दो और शूटरों के साथ मिल कर शैलेश पटेल को छलनी कर दिया था।

आसनसोल के BJP नेता राजू झा की हत्या (Murder) भी अमन गैंग ने ही करवाई थी।