एजुकेशन विजन 2023 को लेकर धनबाद डीसी ने की बैठक

News Aroma Media

धनबाद: धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में सोमवार की समाहरणालय के सभागार में एजुकेशन विजन 2023 के तहत समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में एजुकेशन विजन 2023 के तहत गोविंदपुर प्रखंड में चिन्हित कुल 40 लीडर स्कूलों में आवश्यक निर्माण तथा नवीकरण करने से संबंधित आकलन का भवन प्रमंडल के अभियंताओं द्वारा पावर पॉइंट के माध्यम से प्रेजेंटेशन दिया गया।

इस दौरान लीडर स्कूल के लिए चिन्हित विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या, पोषक क्षेत्र तथा शिक्षकों की उपलब्धता के संबंध में समीक्षा की गई।

साथ ही विद्यालयों के परिसर में साइकिल पार्किंग शेड, शौचालय, हैंडवाश यूनिट, सोकपिट, पुस्तकालय, सभागार, प्रयोगशाला एवं सामूहिक भोजन क्षेत्र आदि के लिए नए निर्माण तथा नवीकरण समेत विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया।

उपायुक्त ने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को स्पष्ट निर्देश दिया कि विद्यालयों में नवीकरण एवं निर्माण के कार्यों की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। विद्यालयों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना है।

साथ ही उन्होंने सभी चिन्हित विद्यालयों में वर्षा जल संचयन का प्रस्ताव समर्पित करने का निर्देश संबंधित अभियंताओं को दिया। उन्होंने बताया कि कई विद्यालयों की भूमि पर अतिक्रमण की सूचना प्राप्त हुई है।

वैसे सभी विद्यालयों में विशेष टीम द्वारा जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।