2023 के बाद IPL को अलविदा कह सकते है धोनी

News Alert

मुम्बई: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) 2023 सत्र के बाद IPL से भी संन्यास (Retirement) ले सकते हैं।

ऐसे में धोनी को BCCI कोई अहम भूमिका दे सकती है। पिछले साल UAE में हुए T20 विश्व कप (World Cup) के दौरान भी वे सलाहकार के तौर पर टीम से जुड़े हुए थे।

IPL के पिछले सत्र से टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो गई है

ऐसे में एक बार फिर धोनी को बोर्ड नई जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है। भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने T20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदशन के बाद सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारुप के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने की सलाह दी है।

इसी को देखते हुए धोनी (Dhoni) को सहायता के लिए टी20 और वनडे टीम (One Day Team) के साथ जोड़ा जा सकता है। धोनी को 500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का अनुभव है।

IPL 2022 की बात करें, तो टी20 लीग के शुरू होने से पहले धोनी ने कप्तानी (Captaincy) छोड़ दी थी तब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को यह जिम्मेदारी दी गई थी पर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी।

ऐसे में धोनी को एक बार फिर से टीम की कप्तानी संभालनी पड़ी भी। IPL के पिछले सत्र से टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो गई है।