…और इस तरह होमगार्ड के लिए चयनित महिला को देखकर चौंक गए DSP…

होमगार्ड बहाली में अनियमितता सामने आए। नए मामले के रूप में यह देखने में आया है कि राजधानी रांची के धुर्वा स्थित होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र (Dhurwa Home Guard Training Center) ट्रेनिंग के लिए पहुंची चयनित महिला अभ्यर्थी अनिता दास को देखकर DSP हरिहर मुंडा चौंक गए।

News Aroma Media

Home Guard Training Ranchi: यह सिस्टम की कमी को दर्शाता है कि होमगार्ड बहाली में अनियमितता सामने आए। नए मामले के रूप में यह देखने में आया है कि राजधानी रांची के धुर्वा स्थित होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र (Dhurwa Home Guard Training Center) ट्रेनिंग के लिए पहुंची चयनित महिला अभ्यर्थी अनिता दास को देखकर DSP हरिहर मुंडा चौंक गए।

पहली ही नजर में उन्हें लगा कि अनिता दास की लंबाई तय मापदंड से कम है। जब अनिता की लंबाई मापी गयी, तो वह 141 सेंटीमीटर निकला। महिला Home Guard की न्यूनतम लंबाई 148 सेंटीमीटर होनी चाहिए। इसके बाद DSP अनिता दास को लौटा दिया। अनिता दास सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के करम चौक, विद्यानगर की रहनेवाली है।

कल मुख्यालय भेजी जाएगी रिपोर्ट

DSP हरिहर मुंडा का कहना है कि अनिता दास के मामले में रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। सोमवार को होमगार्ड मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी जाएगी। ऐसे में सवाल उठता है कि बहाली के दौरान अनिता दास (Anita Das) की ऊंचाई कम होने के बावजूद उनका चयन कैसे हो गया।