मॉरीशस, श्रीलंका, सेशेल्स और मोलडोव के राजनयिकों ने बाबा विश्वनाथ के दरबार का किया दर्शन

Central Desk

Shri Kashi Vishwanath Temple: मॉरीशस (Mauritius), श्रीलंका, सेशेल्स और मोलडोव (Moldov) समेत कई देशों के राजनयिकों ने रविवार शाम श्री काशी विश्वनाथ (Shri Kashi Vishwanath) के दरबार में हाजिरी लगाई।

दरबार में सभी विदेशी राजदूतों ने दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन के बाद राजदूत आह्लादित दिखे। इस अवसर पर मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सभी राजनयिकों एवं उनके परिजनों का श्री विश्वनाथ दुपट्टा एवं प्रसाद देकर स्वागत किया।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) प्रबंधन के मुताबिक दर्शन-पूजन के बाद राजनयिकों ने मंदिर गेट के समक्ष फोटो भी खिंचवाया।

मॉरीशस, श्रीलंका, सेशेल्स, मोलडोव, घाना, माली, जमैका सहित कई देशों के राजनयिकों ने शैव साधना के संबंध में जिज्ञासा प्रकट की तथा ध्यान एवं मंदिर आराधना के संबंध में भी प्रश्न किए। इन जिज्ञासाओं का समाधान विद्वान अर्चक गुरु पं. श्रीकांत (Guru Pt Srikanth) से करवाया गया।

राजनयिकों ने मंदिर के साथ ही मंदिर प्रशासन एवं अर्चक के साथ भी फोटो खिंचवाने का आग्रह किया। उनके अनुरोध को आतिथ्य मर्यादा के मद्देनजर स्वीकार करते हुए फोटो खिंचवाने की अनुमति दी गई।