चलंत लोक अदालत और विधि जागरूकता वाहन रवाना, DLSA अध्यक्ष ने हरी झंडी…

Central Desk

Lohardaga National Legal Aid Mission: राष्ट्रीय कानून सहायता मिशन (National Legal Aid Mission) के तहत व्यवहार न्यायालय, Lohardaga परिसर से शनिवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार अध्यक्ष राजेंद्र बहादुर पाल ने चलंत लोक अदालत सह विधिक जागरुकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार ने कहा कि चलंत वाहन के माध्यम से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र के गांवों व कस्बों में पहुंच कर कानूनी जागरुकता कार्यक्रम चलाने और विभिन्न मामलों के निष्पादन की दिशा में कार्य किया जाएगा।

साथ ही लोगों से उनके समस्याओं से संबंधित आवेदन ली जाएगी। उन्होंने कहा कि 9 मार्च को राष्ट्रीय लोक अदालत का भी आयोजन होना है, जिसके प्रचार-प्रसार में भी यह सहायक सिद्ध होगी।

डालसा सचिव ने कहा कि उक्त चलंत लोक अदालत वाहन 2 मार्च से 30 मार्च तक जिले के सभी प्रखंडों के विभिन्न गांवों में जाएगी। उन्होंने बताया कि वाहन में पैनल अधिवक्ता और पारा लीगल वोलेंटियर्स मौजूद रहेंगे, जो जिले के विभिन्न गांव में पहुंचकर लोगों को कानून के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही लोगों के बीच जागरुकता से संबंधित पम्फलेट का भी वितरण किया जाएगा।

चलंत वाहन के माध्यम से सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोगों से जुड़ाव बढ़ेगा। इस क्रम में शनिवार को कुडू प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में वाहन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही लोगों के बीच जागरुकता से संबंधित पम्फलेट का वितरण किया गया।

इस दौरान सभी न्यायिक पदाधिकारी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार, LADCS अधिवक्ता, पैनल अधिवक्ता, कर्मी, पारा लीगल वॉलिंटियर उपस्थित रहे। वाहन में LADCS अधिवक्ता नारायण साहू, मध्यस्थ वीके प्रसाद, PLV हफीजुल अंसारी व जीतनारायण साही उपस्थित रहे।