जिस सच को 5 साल से बेटी से छिपा रहे थे माता-पिता, DNA टेस्ट ने ला दिया भूचाल

एक लड़की ने भी मजाक-मजाक में घर पर DNA परीक्षण कराया। फ‍िर जो राज खुलकर सामने आया, उसकी कल्‍पना भी उसने कभी न की थी

News Aroma Media

DNA Test Revealed the Truth: DNA टेस्ट कोई तब कराता है जब उसे अपने बच्चों के सगे होने पर शक (Doubt About Children Being Related) हो। या जब कोई अपने खानदान के बारे में पता करना चाहता हो।

एक लड़की ने भी मजाक-मजाक में घर पर DNA परीक्षण कराया। फ‍िर जो राज खुलकर सामने आया, उसकी कल्‍पना भी उसने कभी न की थी। एक भयावह रहस्‍य (Terrible Mystery) उजागर हुआ, जिसे उसके मम्‍मी-पापा वर्षों से छिपा रहे थे।

जिस सच को 5 साल से बेटी से छिपा रहे थे माता-पिता, DNA टेस्ट ने ला दिया भूचाल - The truth which parents were hiding from their daughter for 5 years, DNA test brought an earthquake

राज़ से उठा पर्दा

जिस शख्‍स को वह अपना पिता समझती थी, दरअसल, वे उसके जैविक पिता हैं ही नहीं। वह दूसरी माता-पिता की संतान है। यह जानने के बाद वह आश्चर्यचक‍ित रह गई कि आखिर मम्‍मी-पापा ने उसे यह सच क्‍यों नहीं बताया।

सोशल मीडिया साइट Reddit पर मह‍िला ने बताया कि वह और उसकी बहनें अपने पूर्वी यूरोपीय खानदान (European Family) के बारे में और अध‍िक जानना चाहती थीं। इसलिए DNA टेस्‍ट कराने का फैसला किया।

मगर जो नतीजे आए तो सभी भावुक हो गईं। फैमिली ट्री (Family Tree) में मेरी बहनें तो आपस में बहन के रूप में सामने आईं, लेकिन मैं उनसे अलग थी। उनकी सौतेली बहन लग रही थी।

शुरू में तो लगा कि कुछ ‘गड़बड़ी’ है। लेकिन बाद में पता चला कि यही सच है। फ‍िर उन्‍होंने इस बारे में अपने Parents से बात करने की सोची, लेकिन लगा कि कहीं घर का माहौल खराब न हो जाए।

बहनें बात करने को आतुर दिखीं। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने कहा, मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा लेकिन मेरी एक बहन इस बारे में बहुत भावुक थी।

वह बात करना चाहती थी, लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि मेरे माता-पिता लड़ें। लेकिन एक दिन उसने मम्‍मी-पापा से पूछ ही लिया। शुरुआत में तो उन्‍होंने इनकार किया।

पिता काफी दुखी हुए और उन्‍होंने डांटते हुए कहा कि मूर्खतापूर्ण (Silly) बातें बंद करो। मेरी मां गुस्‍से में थी और उन्‍होंने मेरी बहनों को नजरअंदाज कर दिया।

जिस सच को 5 साल से बेटी से छिपा रहे थे माता-पिता, DNA टेस्ट ने ला दिया भूचाल - The truth which parents were hiding from their daughter for 5 years, DNA test brought an earthquake

पापा ने स्वीकार किया

आख‍िरकार पापा ने मान ही लिया। लेकिन यह शांत‍ि ज्‍यादा दिन तक नहीं रही। बहनें इसके बारे में बार-बार बात करना चाहती थीं। पर‍िवार के अन्‍य सदस्‍यों से चर्चा करती थीं और एक दिन पूरी दुनिया को इसके बारे में पता चल गया।

आखिरकार मेरे पिता ने भी स्वीकार (Accept) किया कि में उनकी औलाद नहीं हूं। लेकिन उन्‍होंने कहा, हमने भले तुमको जन्‍म नहीं दिया लेकिन तुम हमेशा मेरी जिंदगी का अहम ह‍िस्‍सा रहोगी। मेरी अन्‍य बेटियों की तरह तुम मेरी बेटी हो।