DSPMU के VC पर छात्रों का पैसा मनमाने तरीके से खर्च करने का आरोप, कार्रवाई …

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) के कुलपति (VC) डॉ. तपन कुमार शांडिल्य (Dr. Tapan Kumar Shandilya) पर छात्रों के पैसे को मनमाने ढंग से खर्च करने का आरोप है।

News Aroma Media

रांची : डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) के कुलपति (VC) डॉ. तपन कुमार शांडिल्य (Dr. Tapan Kumar Shandilya) पर छात्रों के पैसे को मनमाने ढंग से खर्च करने का आरोप है। इस संबंध में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन (Children Welfare Association) (PASWA) के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने राजभवन से शांडिल्य पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राजभवन से अविलंब वीसी को बर्खास्त करने और वोकेशनल कोर्स के फंड के खर्च के लिए उच्चस्तरीय जांच करने का आग्रह किया है। दूबे ने कहा कि वीसी ने शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने का काम किया है। गुरु की मर्यादा को मिट्टी में मिला दिया।

उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालय में सीनेट एवं सिंडिकेट बने हैं लेकिन VC ने सीनेट एवं सिंडिकेट को इन खर्चों के बारे में नहीं बताया। उन्होंने बच्चों के पैसे को व्यक्तिगत जागीर समझकर मनमाने ढंग से खर्च कर दिया। विश्वविद्यालय के छात्रों ने पासवा अध्यक्ष को बताया कि कुलपति निजी हित के लिए वोकेशनल फंड का इस्तेमाल करते हैं। पासवा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का समय आ गया है। यदि वीसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पासवा छात्रों को साथ लेकर डीएसपीएमयू के समक्ष धरना देगी। इसके बावजूद भी कार्रवाई नहीं हुई तो वीसी के खिलाफ पासवा कार्रवाई करने को बाध्य होगी।