… और तिरंगे के रंगों से जगमगा उठा दुबई का बुर्ज खलीफा, PM मोदी ने…

Central Desk

Dubai’s Burj Khalifa: दुबई का प्रसिद्ध बुर्ज खलीफा उस समय भारतीय तिरंगे के रंगों से जगमगा उठा जब PM नरेन्द्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति ने यहां इस वर्ष के विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में एक द्विपक्षीय बैठक की। इस सम्मेलन में भारत सम्मानित अतिथि के रूप में सम्मिलित हो रहा है।

प्रधानमंत्री Modi ने मंगलवार को यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर संवाद किया और दोनों देशों ने ऊर्जा, बुनियादी संरचनाओं और निवेश जैसे मुख्य क्षेत्रों में सहयोग के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किये।

बुर्ज खलीफा ‘सम्मानित अतिथि भारत’ के शब्दों से जगमगा उठा

प्रधानमंत्री मोदी के 2024 विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में मुख्य संबोधन से पहले मंगलवार को Burj Khalifa ‘सम्मानित अतिथि भारत’ के शब्दों से जगमगा उठा था।

प्रधानमंत्री मोदी का ‘गर्मजोशी’ से स्वागत करते हुए दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने मंगलवार को ‘X’ पर बुर्ज खलीफा की दो तस्वीरें साझा की थीं, जिसमें से एक में इमारत भारतीय तिरंगे के रंगों और दूसरे में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन के लोगो से जगमगाती हुई दिखाई दे रही है।

पोस्ट में लिखा था, ”हम इस वर्ष के विश्व सरकार शिखर सम्मेलन के सम्मानित अतिथि, भारत और भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi का हार्दिक स्वागत करते हैं। हमारे देशों के बीच मजबूत संबंध अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक मॉडल के रूप में काम करते हैं।”