झारखंड में ED बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में, पुलिस मुख्यालय को लिखा पत्र

News Aroma Media

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) रोड स्थित ED कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस मुख्यालय ((Police Headquarter) को पत्र लिखा है। इसकी प्रति CRPF  को भी भेजी गई है।

ED  सूत्रों के मुताबिक जल्दी ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है। कुछ बड़े नेताओं और अफसरों को पूछताछ के लिए समन भेजने की तैयारी चल रही है।

एक दर्जन CRPF जवान तैनात ED ऑफिस में

हालांकि किन लोगों को समन भेजा जाएगा, अभी इसका खुलासा नहीं किया है। इससे पहले भी जब-जब ED ने बड़ी कार्रवाई की है, तब-तब कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई है। अतिरिक्त  CRPF  जवानों को तैनात किया गया है। वर्तमान में ED ऑफिस में करीब एक दर्जन CRPF जवान तैनात हैं।

छापेमारी  (Raid) में इन्हीं की मदद ली जाती है। हालांकि कहां छापेमारी (Raid) करनी है, इसकी जानकारी सुरक्षा बलों को नहीं दी जाती। वहां झारखंड पुलिस के जवान भी तैनात हैं, लेकिन उनकी संख्या काफी कम है।

छह लोगों को कर चुका है गिरफ्तार

छह माह में छह को गिरफ्तार कर चुका है ED ने मई से कार्रवाई तेज कर दी है। छह माह में मनरेगा घोटाले से लेकर 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

सबसे पहले IAS अधिकारी  Puja Singhal के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार और फिर पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था।

सुनील यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

इसके बाद पंकज मिश्रा, उसके सहयोग बाहुबली बच्चू यादव, नेताओं व नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश, कोलकाता के कारोबारी व झारखंड के कई नेताओं नौकरशाहों के करीबी अमित अग्रवाल को जेल भिजवाया है अब पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव और उसके भाई सुनील यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।