ED ने BBC इंडिया के खिलाफ दर्ज किया मामला

अब सूत्रों ने दावा किया है कि ED ने I-T Survey के आधार पर BBC के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) के उल्लंघन का केस दर्ज किया

News Desk

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब BBC के खिलाफ FEMA उल्लंघन (FEMA Violation) का मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने बताया कि ED ने विदेशी फंडिंग (Foreign Funding) में अनियमितता के लिए BBC India के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

फरवरी में, आयकर (I-T) विभाग की एक टीम ने मीडिया समूह ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग सर्विस (BBC) के मुंबई स्टूडियो (Mumbai Studio) और दिल्ली में कार्यालय में सर्वे किया था।

ED ने BBC इंडिया के खिलाफ दर्ज किया मामला- ED filed a case against BBC India-

हमें उम्मीद है कि इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा: BBC

BBC ने तब कहा था कि वह अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहा है। BBC ने एक Tweet में कहा था, आयकर अधिकारी इस समय नई दिल्ली और मुंबई (New Delhi and Mumbai) में BBC के कार्यालयों में हैं और हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा।

ED ने BBC इंडिया के खिलाफ दर्ज किया मामला- ED filed a case against BBC India-
BBC के खिलाफ FEMA के उल्लंघन का केस दर्ज किया

सर्वेक्षणों के बाद, आयकर विभाग ने कहा था कि उसने स्थानांतरण मूल्य निर्धारण दस्तावेज के संबंध में कई विसंगतियां पाई हैं। इसने यह भी कहा कि BBC द्वारा दिखाई गई आय और लाभ भारत (India) में ऑपरेशन के पैमाने के अनुरूप नहीं हैं।

अब सूत्रों ने दावा किया है कि ED ने I-T Survey के आधार पर BBC के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) के उल्लंघन का केस दर्ज किया है।