महंगाई की मार! सुधा दूध की कीमतों में एक बार फिर से हुई बढ़ोतरी

News Aroma Media

रांची: साल के अंत में एक बार फिर से सुधा दूध की कीमतों (Sudha Milk Price) में बढ़ोतरी की गई। बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (Bihar State Milk Co-operative Federation Limited) की रांची इकाई ने दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।

कल 31 दिसंबर से एक लीटर सुधा दूध (Sudha Milk) ग्राहकों को 56 रुपये में मिलेगा। वहीं आधा लीटर 28 रुपये और छह लीटर का कंटेनर 330 रुपये में ग्राहकों को उपलब्ध होगा।

यह दर ग्राहकों के लिए तय की गयी है। वहीं रिलेटर को एक लीटर दूध 54 रुपये में मिलेगा। आधा लीटर दूध 27 रुपये और छह लीटर का कंटेनर 312 रुपये मिलेगा।

महंगाई की मार! सुधा दूध की कीमतों में एक बार फिर से हुई बढ़ोतरी - Effect of inflation! Sudha milk prices hiked once again

अक्टूबर में भी बढ़ी थी कीमत

बता दें कि अक्टूबर में भी दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी। तब केवल सुधा ने ही नहीं बल्कि मेधा (Medha) ने भी कीमतें बढ़ायी थी। 11 अक्टूबर से कीमतों में इजाफा हुआ था।

तब कीमतों में 2 रुपये का इजाफा हुआ था। सुधा का छह लीटर छेना मिल्क 288 रुपये से बढ़कर 300 रुपये किया गया था। फेडरेशन (Federation) की ओर से कहा गया है कि किसानों की ओर से दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की वजह से ऐसा किया जा रहा है।