कश्मीर में मुठभेड़, 2 पाकिस्तानी जैश आतंकवादी ढेर

News Aroma Media

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के पाकिस्तानी नागरिक थे। ये जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, शनिवार को दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकवादी पाकिस्तानी हैं। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, जिसमें दो एके राइफल, 7 एके मैगजीन, 9 ग्रेनेड आदि शामिल हैं। तलाशी अभी भी जारी है।

दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई

पुलिस ने कहा कि कुलगाम के मिरहमा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में कुलगाम पुलिस द्वारा उत्पन्न विशिष्ट इनपुट के आधार पर पुलिस और सेना द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया।

जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।