संदेशखाली में FFT की टीम को कई घंटे हिरासत में रखकर किया गया रिहा, उधर…

Central Desk

Indian Secular Front Leader Ayesha Bibi Arrested: उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में मानवाधिकार उल्लंघन की जांच के लिए जा रही स्वयंसेवी संगठन (Voluntary Organization) की फैक्ट फाइंडिंग टीम को कई घंटे की हिरासत के बाद रिहा किया गया है।

इधर, शिवप्रसाद हाजरा की फर्मों को जलाने में कथित संलिप्तता के लिए रविवार को इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) नेता आयशा बीबी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस टीम में पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश एल नरसिम्हा रेड्डी, OP व्यास, चारु वाली खन्ना, भावना बजाज, राजपाल सिंह और संजीव नायक हैं। इस प्रतिनिधिमंडल को धारा 144 लागू होने का कारण बताकर संदेशखाली से 52 किमी पहले भोजेरहाट में रोक दिया गया। वहां Fact Finding Team के सदस्य सड़क पर बैठ गए।

उन्होंने दावा किया कि उन्हें अवैध तरीके से हिरासत में लिया गया है। इस हंगामे और पुलिस की नाकाबंदी के कारण बासंती राजमार्ग पर यातायात लगभग ठप हो गया। बाद में पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर वाहन में बैठाया और कोलकाता पुलिस मुख्यालय लाल बाजार लाया गया। बाद में यहां से इन्हें रिहा कर दिया गया है।

शिवप्रसाद हाजरा की फर्मों को जलाने में कथित संलिप्तता के लिए रविवार को इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) नेता आयशा बीबी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वहां तोड़फोड़ में कथित संलिप्तता के लिए कुछ ग्रामीणों को भी हिरासत में लिया है। हालांकि, अधिकारी ने हिरासत में लिए गए ग्रामीणों की संख्या नहीं बताई।

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखाली में जमीन हड़पने और यौन शोषण (Sexual Exploitation) के आरोपों में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। शाहजहां शेख फिलहाल फरार हैं।