FIFA World Cup qualifier 2026 : दक्षिण कोरिया ने चीन को 3-0 से हराया

मंगलवार शाम को, एशियाई फुटबॉल पावरहाउस दक्षिण कोरिया ने पूरे मैच में 65 प्रतिशत बॉल पजेशन और कुल 18 शॉट्स के साथ दबदबा बनाए रखा।

News Aroma Media

शेनझेन: सोन ह्युंग-मिन के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को यहां चल रहे 2026 fifa world cup एशियाई क्षेत्र क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के दूसरे चरण के ग्रुप सी में चीन को 3-0 से हरा दिया।

मिन ने मैच में दो गोल किये और एक गोल में सहायता की

पिछले गुरुवार को ग्रुप सी के शुरुआती मैचों में, चीन ने बैंकॉक में थाईलैंड को 2-1 से हराया और दक्षिण कोरिया ने घरेलू मैदान पर सिंगापुर को 5-0 से हराया।

मंगलवार शाम को, एशियाई फुटबॉल पावरहाउस दक्षिण कोरिया ने पूरे मैच में 65 प्रतिशत बॉल पजेशन और कुल 18 शॉट्स के साथ दबदबा बनाए रखा।

मैच के 11वें मिनट में ही दक्षिण कोरिया को पेनल्टीकॉर्नर मिला, जिसे सोन ने धैर्यपूर्वक गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

मैच के 42वें मिनट में टैन लॉन्ग चीन के लिए बराबरी का गोल करने के करीब थे, लेकिन उनका करीबी शॉट पोस्ट के पास से निकल गया।

तीन मिनट बाद ही सोन ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए दक्षिण कोरिया को 2-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक कोरिया की टीम 2-0 से आगे रही।

मध्यांतर के बाद भी दक्षिण कोरिया ने मैच में अपना दबदबा कायम रखा। मैच के 86वें मिनट में सोन के सटीक फ्री किक को जंग सेउंग-ह्यून ने हेडर के जरिये गोल में बदलकर कोरिया को 3-0 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

वहीं, मंगलवार को ग्रुप सी के दूसरे मैच में थाईलैंड ने सिंगापुर पर 3-1 से जीत हासिल की।

एशियाई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के दूसरे चरण में, 36 टीमों को होम-एंड-अवे राउंड-रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करने वाले नौ समूहों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक समूह के शीर्ष दो तीसरे चरण में आगे बढ़ेंगे।