फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 27 साल हुए पूरे

News Alert

मुंबई: Shahrukh Khan (शाहरुख खान) और Kajol (काजोल ) अभिनीत रोमांटिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLG) ने आज अपनी रिलीज (Release) के 27 साल पूरे कर लिए हैं।

यशराज (Yashraj) बैनर तले बनी फिल्म ‘DDLG’ 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। इसका जश्न मनाते हुए यशराज बैनर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट (Social Media Account) पर इस फिल्म के कुछ आइकोनिक सीन्स (Iconic Scenes) का कोलाज फैंस के साथ साझा किया है।

Film Dilwale Dulhania Le Jayenge

आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपनी करियर की शुरुआत की थी

Aaditya Chopra (आदित्य चोपड़ा) के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉलीवुड (Bollywood) की आइकॉनिक फिल्मों (Iconic Films) में से एक है। इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा में रोमांस (Romance) की एक नई परिभाषा कायम की।

इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में शाहरुख के किरदार का नाम राज (Raj) और काजोल के किरदार का नाम सिमरन (Simran) था।

Film Dilwale Dulhania Le Jayenge

दर्शकों को दोनों की जोड़ी और कमेस्ट्री बहुत पसंद आई थी। शाहरुख और काजोल के अलावा अनुपम खेर, अमरीश पुरी, फरीदा जलाल, परमीत सेठी, मंदिर बेदी आदि भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपनी करियर की शुरुआत की थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर (Blockbuster) साबित हुई और फिल्म ने कई रिकॉर्ड कायम किए थे।