बसों में अगलगी की घटना के बाद खादगढ़ा स्टैंड में फायर ब्रिगेड वाहन तैनात, सुरक्षा को..

News Aroma Media

रांची: राजधानी रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड (Khadgarha Bus Stand) में 9 बसों में आग लगने की घटना (Bus Fire Incident) के बाद सुरक्षा पर लगातार सवाल उठने लगे हैं।

ड्राइवरों और अन्य कर्मचारियों की मांग को देखते हुए पुलिस ने शुक्रवार से वहां फायर ब्रिगेड वाहन (Fire Brigade Vehicle) को 24 घंटे तैनात रखने की व्यवस्था कर दी है।

पानी और लाइट की व्यवस्था ठीक नहीं

बस चालक कल्याण संघ के कोषाध्यक्ष मोहम्मद महफूज (Treasurer Mohammad Mahfooz) का कहना है बस स्टैंड पर सुविधाएं नहीं के बराबर हैं। बस स्टैंड पर लगे आधे से अधिक CCTV कैमरे बेकार हो गए हैं।

बस स्टैंड पर लाइट को लेकर भी कोई इंतजाम नहीं है। देर शाम होते ही पूरा बस स्टैंड अंधेरे में डूब जाता है।

इस वजह से कई असामाजिक तत्व स्टैंड पर नशा करते देखे जाते हैं। बस चालकों का कहना है कि गुरुवार को जो घटना हुई, उसमें भी पानी की कमी की वजह से आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। बस स्टैंड (Bus Stand) पर पर्याप्त मात्रा में पानी का इंतजाम किया जाना चाहिए।

अब नगर निगम भी हो गया है एक्टिव

आग लगने की घटना के बाद नगर निगम की टीम भी Active हो गई है। टीम लगातार अपने कर्मचारियों के साथ निरीक्षण कर रही है और जहां कुछ कमी देखने को मिल रही है, उसे ठीक करने का प्रयास कर रही है।

निगम की तरफ से बस स्टैंड पर नियुक्त सुपरवाइजर शंकर महतो (Supervisor Shankar Mahato) ने कहा कि जो भी कमियां हैं, उसको नगर निगम अपनी तरफ से सुधारने की कोशिश करेगा।