सिमडेगा में PLFI के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

Central Desk

सिमडेगा : पुलिस ने पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में कोलेबिरा थाना क्षेत्र के झपला टोपे बासा निवासी रोहित कोंगाड़ी, बिलू हेम्ब्रम, जलडेगा थाना क्षेत्र के बलडेगा खडियाटोली निवासी लिबिन हेम्ब्रम, ओड़गा थाना क्षेत्र के केलुगा निवासी विजय लोहरा और विकास इन्दवार है। यह जानकारी सिमडेगा एसपी शम्स तबरेज आलम ने प्रेस काफ्रेंस में दी।

एसपी ने प्रवीण कन्डुलना की हत्या का उद्भेदन करते हुए बताया कि किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद आरोपितों ने प्रवीण कन्डुलना की हत्या लाठी डंडे और पत्थर से कूचकर कर दी। सभी आरोपित मौके से फरार हो गए। मामले को लेकर अज्ञात आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले के उद्भेदन के लिये बांसजोर ओपी प्रभारी, जलडेगा ओपी प्रभारी और कोलेबिरा थाना प्रभारी की संयुक्त टीम बनायी गयी। छानबीन के बाद मामले का उद्भेदन किया गया।

उन्होंने बताया कि गत 28 मार्च को सिमडेगा जिले के बांसजोर ओपी के चौकीदार को सूचना मिली कि बोंगेरा करमघाट पाइप लाइन के बगल में एक व्यक्ति बाइक खड़ा करके जमीन पर अचेतावस्था में पड़ा है। सूचना पर बांसजोर ओपी प्रभारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची तो एक बाइक खड़ी पायी गयी और एक अज्ञात व्यक्ति का शव जमीन पर पड़ा था। उसके चेहरे एवं सिर को पत्थर से कूच दिया गया था। शव कूचे जाने के वजह से पहचान नहीं हो पा रही थी। हालांकि, मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने मृतक की पहचान पीएलएफआई उग्रवादी के सदस्य प्रवीण कन्डुलना के में रूप में की। प्रवीण कन्डुलना बानो थाना क्षेत्र के कनरवां जामबेड़ा बॉधडीपा का रहने वाला था। उसका अपराधिक इतिहास रहा है।