झारखंड

चतरा में 1 करोड़ की अफीम के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

चतरा: चतरा जिले की पुलिस ने नशा कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की।

इसमें दो किलो ब्राउन शुगर और दो किलो अफीम , 7.57 लाख रुपये, दस मोबाइल फोन और एक बलेनो कार के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार तस्करों में राजू दांगी, आदित्य दांगी,संजय दांगी, राजेश दांगी और सुभाष कुमार दांगी शामिल है। बरामद ब्राउन शुगर और अफीम की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर पुलिस की टीम ने पहले इटखोरी थाना क्षेत्र स्थित पितीज में राजू दांगी के घर में छापा मारा। छापेमारी के दौरान राजू दांगी के घर से दो किलो ब्राउन शुगर बरामद हुआ।

पुलिस ने मौके पर ही राजू दांगी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। राजू दांगी की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने मयूरहंड थाना क्षेत्र के डोढी-मधनिया गांव में राजेंद्र दांगी के घर में छापेमारी की। वहां से भी पुलिस ने दो किलो अफीम बरामद किया।

राजेंद्र दांगी और उत्तर प्रदेश का एक तस्कर पुलिस के हाथ नहीं लग सका, हालांकि पुलिस ने राजेंद्र दांगी के भाई को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।

जिसके बाद गिद्धौर थाना की पुलिस ने राजेश दांगी नामक एक अफीम तस्कर के यहां भी छापेमारी की। वहां से पुलिस को साढे़ सात लाख रुपये बरामद हुए। बरामद हुए ब्राउन शुगर, अफीम और साढे सात लाख रुपये को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

दो माह में 23 किलो अफीम व 7440 किलो डोडा बरामद

नशा करोबार के खिलाफ चतरा पुलिस ने पिछले दो महीने के दौरान 23 किलो अफीम व 7440.5 किलो डोडा बरामद किया है।

इसके अलावा पुलिस ने 3.75 किलो ब्राउन शुगर, 39 जिंदा गोली, 02 पिकअप वैन, 17 बाइक और 1.07 लाख रुपये, स्विफ्ट डिजायर सहित कई अन्य सामान बरामद किया है।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker