गरीबों-मजबूर लोगों की सेवा करने वाला ईश्वर का रूप है: कोचे मुंडा

News Aroma Media
#image_title

न्यूज़ अरोमा खूंटी: तोरपा विधायक कोचे मुंडा के पैतृक गांव ममरला(तोरपा) में मॉर्निंग वॉकर्स एसोसिएशन के सौजन्य से सोमवार को 210 गरीब और असहाय वृद्धों के बीच कंबलों का वितरण किया गया।

क्षेत्र में ठंड की शुरूआत होते ही गरीब असहायों की स्थिति को देखते हुए विधायक कोचे मुण्डा ने सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार से बातचीत कर कम्बल वितरण की योजना बनाई थी।

मॉर्निंग वॉकर्स एसोसिएशन ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए जनजातीय समाज के दो सौ दस वृद्ध-वृद्धाओं के बीच कम्बल वितरण किया।

मुख्य अतिथि विधायक कोचे मुंडा ने मौके पर कहा कि ईश्वर को हम लोगों ने नहीं देखा है, पर गरीबोें-असहाय की निःस्वार्थ भाव से सेवा करता है, वह ईश्वर का ही रूप है।

उन्होंने की मारवाड़ी सहायक समिति, माॅर्निंग वाॅकर्स एसेसिएशन जैसी कई संस्थाएं हैं, जो लगातार गरीबों की सेवा में लगी रहती हैं। इन संस्थाओं की जितनी प्रशंसा की जाए, कम है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अभी से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है, पर सरकार अभी भी कंबल वितरण की सिर्फ कागजी योजना ही बना रही है, जबकि माॅर्निंग वाॅकर्स एसोसिएशन, वनवासी कल्याण समिति सहित कई सामाजिक संस्थाओं ने गरीबों कें बीच कंबलों का वितरण शुरू कर दिया है।

विधायक ने कहा कि राज्य सरकार की कार्यशैली को देखते हुए लगता है कि सरकार उस समय गरीबों को कंबल देगी, जब गर्मी का मौसम आ जायेगा।

सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि यही संस्था है, जो हर साल दर्जनों लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करती है।

संस्था का कार्य क्षेत्र सिर्फ रांची तक ही नहीं सिमटा है। सुदूर गांवों के गरीबों की भी सुधि संस्था लेती रहती है।

मौके पर मॉर्निंग वॉकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सह मारवाड़ी सहायक समिति के अध्यक्ष प्रदीप राजगढ़िया, कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, ओमप्रकाश लाल, राजकुमार अग्रवाल, संतोष विजयवर्गीय, मनोज लुगुन सहित कई लोग मौजूद थे।