पूर्व MP जयाप्रदा के दिल्ली व मुंबई ठिकानों पर पुलिस ने छापे मारे, जानिए वजह…

जया प्रदा रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के टिकट से उतरी थीं। उनके खिलाफ स्वार और केमरी थाने में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था

News Aroma Media

Police Raids MP Jayaprada Location : रामपुर से पूर्व सांसद जया प्रदा (Jayaprada ) पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। दो मामलों में वारंट के बाद भी कोर्ट में हाजिर न होने पर उनकी गिरफ्तारी को पुलिस ने जयाप्रदा के दिल्ली और मुम्बई के ठिकानों पर छापे मारे।

जया प्रदा अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आयी हैं।  पुलिस 10 जनवरी को उन्हें कोर्ट में पेश करना चुनौती है।

जया प्रदा रामपुर सीट (Rampur seat) से लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के टिकट से उतरी थीं। उनके खिलाफ स्वार और केमरी थाने में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था।

स्वार में दर्ज मामले में उन पर आचार संहिता लागू होने के बावजूद 19 अप्रैल को नूरपुर गांव में सड़क का उद्घाटन करने का आरोप है। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच पूरी कर आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिए थे।

मामले की सुनवाई रामपुर MP- MLA स्पेशल कोर्ट में चल रही है। इन मामलों में पिछली कई तारीखों से जया प्रदा कोर्ट में पेश नहीं हो रही थीं। इस पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

पूर्व सांसद की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई गई

कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को एक टीम का गठन कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। कोर्ट से निर्देश के बाद पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने एक टीम को दिल्ली और मुंबई के लिए रवाना किया। टीम ने दिल्ली और मुंबई में कई जगह जया प्रदा की तलाश में छापे मारे। अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है।

रामपुर कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। इसके लिए 10 जनवरी की तारीख निर्धारित की गई है। हालांकि अब तक जया प्रदा की लोकेशन पुलिस को नहीं मिल पा रही है।

रामपुर से लेकरइ मुंबई तक पुलिस की ओर से सांसद में छापे मारे जा रहे हैं। कोर्ट ने पिछले दिनों जया प्रदा की अनुपस्थिति को लेकर सख्ती दिखाई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस निरीक्षक की तैनाती के आदेश दिए हैं।

SP राजेश द्विवेदी (SP Rajesh Dwivedi) का कहना है कि पूर्व सांसद की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई गई है। शनिवार को मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा। हालांकि वे वहां नहीं मिलीं।