विदेश

पूर्व PM नवाज शरीफ ब्रिटेन से जल्द लौट रहे पाकिस्तान, 21 अक्टूबर को…

Pakistan Former Prime Minister Nawaz Sharif: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) जो इस समय यूके में हैं, 21 अक्टूबर को अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

और उसी दिन वह अबू धाबी (Abu Dhabi) से लाहौर के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे। बता दें कि उन्होंने 21 अक्टूबर को ब्रिटेन से पाकिस्तान वापसी के लिए फ्लाइट का टिकट बुक करा लिया है।

पूर्व PM नवाज शरीफ ब्रिटेन से जल्द लौट रहे पाकिस्तान-Former PM Nawaz Sharif returning to Pakistan from Britain soon

लाहौर में एक भव्य आय़ोजन की तैयारियां

लाहौर में एक भव्य आय़ोजन की तैयारियां की जा रही हैं। नवाज की पार्टी के एक नेता ने कहा कि स्वागत समारोह (Celebration) में 125 बाइक सवार होंगे। जो अपने नेता का स्वागत अनोखे अंदाज में करेंगे।

वहीं, पार्टी कार्यकर्ता ने घोषणा की कि जो कोई भी 21 अक्टूबर को नवाज शरीफ के स्वागत के लिए अधिक लोगों को लाएगा, उसे एक बाइक दी जाएगी।

नवाज शरीफ के पाकिस्तान पहुंचने से पहले उनकी पार्टी नवाज की जमानत के लिए लाहौर हाईकोर्ट (Lahore High Court) का दरवाजा खटखटाएगी। 73 वर्षीय नवाज ने हाल ही में कहा था कि वह 4 साल का “आत्म-निर्वासन” खत्म करने के बाद 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने और जनवरी 2024 में होने वाले चुनावों में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं।

पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) के मुताबिक जमानत के लिए लाहौर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला इसलिए लिया गया है, ताकि लाहौर एयरपोर्ट पर नवाज शरीफ को अरेस्ट होने से बचाया जा सके, क्योंकि कोर्ट ने उन्हें एक मामले में अपराधी घोषित किया था।

पूर्व PM नवाज शरीफ ब्रिटेन से जल्द लौट रहे पाकिस्तान-Former PM Nawaz Sharif returning to Pakistan from Britain soon

बिजनेस क्लास का टिकट बुक

नवाज शरीफ ने एतिहाद Airways की फ्लाइट EY243 में बिजनेस क्लास का टिकट बुक कर लिया है। फ्लाइट शाम 6:25 बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Iqbal International Airport) पर उतरेगी। नवाज के साथ आने वालों में उनके स्टाफ मेंबर, निजी सलाहकार, डॉ. अदनान और सीनेटर इरफान सिद्दीकी होंगे।

कई PML-N नेताओं और पूर्व सांसदों ने भी अबू धाबी से लाहौर के लिए उसी फ्लाइट में सीटें बुक की हैं। नवाज के स्वागत के लिए विभिन्न क्षेत्रों से कई PML-N सदस्यों के अबू धाबी हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker