अब मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना ने तिरंगे का उड़ाया मजाक, पहले भी…

Central Desk

Maldives Made Fun of Indian Flag : अपने विवादित बयान को लेकर पहले ही मंत्री पद से निलंबित हो चुकीं मरियम शिउना (Mariam Shiuna) ने अब भारतीय तिरंगे (Indian Flag) का मजाक (Fun) उड़ाने की हरकत की है।

बाद में विवाद बढ़ने पर उन्होंने विवादित पोस्ट (Post) को डिलीट (Delete) कर दिया है और माफी भी मांगी है।

खास बात है कि मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (President Mohammed Muizzu) को चीन (China) का समर्थक माना जाता है। वह लगातार मालदीव से भारतीय सैनिकों (Indian Army) को वापस बुलाने की मांग की कर रहे हैं।

बता दें कि मालदीव में विपक्षी दल MDP यानी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (Maldivian Democratic Party ) को निशाना बनाने के लिए शिउना ने सोशल मीडिया पोस्ट किया था। अब डिलीट हो चुके उस पोस्ट में पार्टी के लोगो की जगह भारतीय तिरंगे में मौजूद अशोक चक्र (Ashok Chakra) को लगा दिया गया था।

शिउना राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohammad Muizzu) की सरकार में जूनियर मिनिस्टर (Junior Minister) थीं। वह माले सिटी काउंसिल की प्रवक्ता भी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लक्षद्वीप दौरे (Lakshadweep) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। मालदीव सरकार ने दो और मंत्रियों अब्दुल्ला महजूम माजिद और मालशा शरीफ के खिलाफ भी एक्शन लिया था।