झारखंड

झारखंड में यहां हथियार के साथ चार उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहार जिला के छिपादोहर थाना क्षेत्र में पुलिस ने JJMP (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास

Latehar : लातेहार जिला के छिपादोहर थाना क्षेत्र में पुलिस ने JJMP (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो बंदूकें, आठ जिंदा गोलियां और अन्य सामान बरामद किये गये हैं। पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

लातेहार SP अंजनी अंजन को सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन JJMP का एक नक्सली किसी व्यवसायी को धमकाने और रंगदारी वसूलने के लिए छिपादोहर आनेवाला है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए SP के निर्देश पर बरवाडीह DySP वेंकटेश प्रसाद ने छापामारी दल का गठन किया और उग्रवादियों की गिरफ्तारी की योजना बनायी।

तीन मोटरसाइकिलों पर सवार थे उग्रवादी

छिपादोहर थाना क्षेत्र के बाघटोला में पुलिस ने नाका लगाकर चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान तीन मोटरसाइकिलों पर सवार पांच उग्रवादी वहां पहुंचे। पुलिस को देखते ही उग्रवादी भागने लगे, जिनमें से चार को पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा लिया, वहीं एक उग्रवादी जंगल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो बंदूकें और आठ गोलियां बरामद हुई हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों में छिपादोहर थाना क्षेत्र निवासी वितन लोहरा, लखन लोहरा, गुड्डू लोहरा और बरवाडीह थाना क्षेत्र निवासी बीरेंद्र सिंह शामिल हैं।

लातेहार SDPO वेंकटेश प्रसाद ने सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों ने स्वीकार किया है कि वे उग्रवादी संगठन JJMP से जुड़े हुए हैं और छोटे कारोबारियों और संवेदकों को हथियार के बल पर धमकाकर रंगदारी वसूलते थे।

SDPO ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों ने पहले भी कई लोगों से रंगदारी वसूलने की बात स्वीकार की है। मुख्य रूप से गारू, बरवाडीह और छिपादोहर के क्षेत्रों में इनका आतंक फैला हुआ था। पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है और गिरफ्तार सभी उग्रवादियों को जेल भेज दिया गया है।

छापामारी अभियान में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

उग्रवादियों के खिलाफ इस छापामारी अभियान में DySP वेंकटेश प्रसाद के अलावा छिपादोहर थाना प्रभारी धीरज कुमार सिंह, सब-इंस्पेक्टर रितेश कुमार राव, राजेश कुमार सच्चिदानंद सिंह, अनंत सिंह आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker