गौतम गंभीर ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए

News Desk

नई दिल्ली: आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला (Sri Lanka) के लिए Indian team की सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक ऋषभ पंत का वनडे और T20 से बाहर होना है।

हालांकि रिपोर्ट्स में उन्हें NCA को एक शक्ति और Optimization Program के लिए रिपोर्ट करने को कहा गया था, लेकिन भारत की सफेद गेंद वाली योजना में पंत का भविष्य अनिश्चित है।

2022 में, पंत ने 25 T20 में 132.84 के Strike Rate से 21.41 की औसत से 364 रन बनाए। इस साल 12 वनडे मैचों में, उन्होंने 37.33 की औसत और 96.55 की स्ट्राइक रेट से 336 रन बनाए।

लेकिन टेस्ट में, पंत अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर रहे हैं। उन्होंने 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक-रेट से 680 रन बनाए हैं।

गौतम गंभीर ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए- Gautam Gambhir said – Rishabh Pant should focus on Test cricket
बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है की…

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज Gautam Gambhir का मानना है कि पंत को लाल गेंद के क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है, जबकि उन्हें सफेद गेंद के Cricket में जगह बनाने का इंतजार करना होगा।

इसलिए वह दोनों टीमों का हिस्सा नहीं है। उसके टेस्ट रनों की तुलना में उसके सफेद गेंद के रन उतने अच्छे नहीं हैं।

उन्होंने कहा, इसलिए ईशान किशन, संजू सैमसन, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी ने One Day में विकेट कीपिंग की है, वे अब ऋषभ पंत से आगे हैं।

ईशान किशन को देखिए, जब उन्हें मौका मिला, तो उन्होंने वनडे में दोहरा शतक बनाया, तो कैसे क्या आप उसके जैसे किसी खिलाड़ी को नजरअंदाज कर सकते हैं?

गौतम गंभीर ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए- Gautam Gambhir said – Rishabh Pant should focus on Test cricket

गौतम गंभीर: ऋषब को करना होगा मौके का इंतजार

गंभीर ने Sri Lanka के आगामी भारत दौरे के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान कहा, शायद ऋषभ को अपने मौके का इंतजार करना होगा अगर उन्हें White-Ball Cricket में मौका मिलता है।

फिलहाल, उन्हें रेड-बॉल क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। हम जानते हैं कि उनके पास प्रतिभा है, लेकिन उन्हें व्हाइट-बॉल क्रिकेट में पर्याप्त मौके मिले हैं, जहां उन्हें बल्लेबाजी के लिए मध्यक्रम में रहने के लिए कहा गया था।

प्रबंधन ने उन्हें सफल बनाने के लिए हरसंभव कोशिश की है या उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऐसा करने के लिए मंच दिया है, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ है।

पंत के अलावा, दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज KL Rahul सभी प्रारूपों में फिसड्डी साबित हुए हैं। टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद, राहुल श्रीलंका के खिलाफ T20 टीम का हिस्सा नहीं हैं।

हालांकि वह एकदिवसीय टीम में हैं। राहुल अब उपकप्तान नहीं हैं, हार्दिक पांड्या को Rohit Sharma के उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है।

हाल ही में Bangladesh पर 2-0 की Test Series जीत में, राहुल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। चार टेस्ट पारियों केवल 14.25 का औसत 22, 23, 10 और 2 रन बनाए।

गंभीर, ने इस दौरान राहुल को करीब से देखा है। IPL 2022 में Lucknow Super Giants के मेंटर ने जोर देकर कहा कि सबसे छोटे प्रारूप में वापसी करने के लिए राहुल को अपनी शैली में बदलाव करना होगा।

गौतम गंभीर ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए- Gautam Gambhir said – Rishabh Pant should focus on Test cricket

अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को दिया जाएगा मौका

उन्होंने कहा, KL राहुल में क्षमता है। अगर उनके जैसा खिलाड़ी दो या तीन T20 शतक बनाता है और लॉर्डस या दक्षिण अफ्रीका में सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक बनाने की क्षमता रखता है और उसने मुंबई शहर में Mumbai Indians के खिलाफ दो शतक भी बनाए हैं।

इसलिए, उनके पास T20, वनडे में शतक लगाने या टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में रन बनाने की क्षमता है।

लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं होने के कारण, जो लोग अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें मौका दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा माना है कि वह हर तरह की प्रतिभा है। अगर कोई है जो KL राहुल को खेलने से रोक सकता है, तो वह खुद केएल राहुल हैं।

किसी को भी किसी को साबित करने की जरूरत नहीं है, खासकर KL Rahul को। उन्हें जो प्रतिभा दिखानी थी, वह दिखा चुके हैं।