झारखंड में शिक्षक बनने के लिए हो जाएं तैयार, हजारों में सरकार निकालने जा रही भर्तियां

News Alert

धनबाद: Jharkhand (झारखंड) राज्य में बंपर स्तर पर सरकार शिक्षकों के लिए भर्तियां (Recruitment For Teachers) निकालने जा रही है। लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह अच्छा अवसर है।

इसके लिए प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Education Minister Jagarnath Mahto) ने भी इसकी घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि 15 नवंबर के पहले 26 हजार शिक्षकों की वैकेंसी जारी हो रही है।

JSSC को आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। 26 हजार शिक्षकों की बहाली के बाद झारखंड टेट का आयोजन होगा। इस घोषणा के बाद शिक्षक बनने की आस में बैठे लोगों के लिए एक बार फिर से उम्मीद जमी है।

टेट का किया जाएगा आयोजन

टेट का रिजल्ट जारी होने के बाद 24 हजार शिक्षकों की बहाली के लिए वैकेंसी जारी की जाएगी। कुल 50 हजार शिक्षकों की बहाली दो चरणों में होगी।

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शनिवार को धनबाद सर्किट हाउस (Dhanbad Circuit House) में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।मंत्री ने कहा कि दिसंबर तक 80 मॉडल स्कूलों को शुरू करने की योजना है।

बिल्डिंग निर्माण व अन्य कार्य तेजी से चल रहा है। 360 स्कूलों को मॉडल बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

जैक का क्षेत्रीय कार्यालय धनबाद या बोकारो में स्थापित करने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि वर्तमान में इस तरह की योजना नहीं है। पहले विचार आया था, लेकिन अब सभी काम Online हो रहे हैं।

बता दें कि चुनाव (Election) को देखते हुए सरकार लगातार राज्य के लोगों के लिए की गई घोषणाओं को पूरा करने की कोशिश में जुटी है। इससे पहले कई तोहफे लोगों को मिल चुके हैं।