गिरिडीह में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 100 के पार

News Aroma Media

गिरिडीह: जिले में हर रोज बढ़ते कोरोना संक्रमण के नए केस जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ा दी है। लगातार आ रहे नए केस के कारण जिले में एक्टिव केस की संख्या सौ के पार कर गयी है।

 शुक्रवार देर शाम तक आकड़ों के मुताविक 17 और नए केस सामने आ गए। हालांकि सात संक्रमित बेहतर हो कर घर भी वापस लौटे।

इसके बाद भी नए केस आने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर जिले में 126 के करीब है।

संक्रमण के नए मामले में गिरिडीह कोर्ट के दो न्यायिक अधिकारी भी शामिल है। कोर्ट सूत्रों की मानें तो एडीजे रैंक के दो अधिकारी कोरोना संक्रमित पाएं गए है।

वहीं अन्य नए मामलों में शहरी क्षेत्र से 10 गांडेय से तीन, पीरटांड से चार है। स्वास्थ विभाग के सूत्रों की मानें तो शहरी क्षेत्र से पहले से कोरोना संक्रमित बरगंडा में चिकित्सक की पत्नी का भी रिपोर्ट पाॅजिटीव आया है।

शहरी क्षेत्र से ही ऑफिसर्स काॅलोनी से दो नए मामले, सदर अस्पताल के तीन, एएनएम प्रशिक्षण सेंटर से एक और डीसी कार्यालय के एक कर्मी संक्रमित पाएं गए है।

एक अन्य संक्रमित भी शहरी क्षेत्र से ही है। इधर दो बड़े न्यायिक अधिकारियों का रिपोर्ट पाॅजिटीव आने के बाद कोर्ट में भी कोविड- 19 के दिशा निदेर्शो को कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।

वरीय अधिकारियों के निर्देश पर दोनों एडीजे रैंक के अधिकारियों के संपर्क में आएं कर्मियों को जांच कराने के साथ होम आईसोलेशन के लिए भेज दिया गया।

वहीं अन्य संक्रमितों की पहचान कर स्वास्थ विभाग उनके संपर्क में आएं लोगों के टेस्टिंग करने में जूटे है।