गिरिडीह में विसर्जन जुलूस के दौरान पुलिस टीम पर पथराव, पूछताछ के लिए 9 हिरासत में

News Aroma Media

गिरिडीह: धनवार इलाके में पुलिस की टीम पर हमला किया गया है। इसमें एक एसआई और एक महिला जवान घायल हो गए हैं।

पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। 50 से 60 अज्ञात लोगों के विरूद्ध भी केस पंजीकृत दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए 9 लोगों को हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि धनवार थाना क्षेत्र के हेमरोडीह में मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकाला गया था। जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवी युवक सड़क को अवरुद्ध कर डीजे बजा रहे थे।

नृत्य कर रहे थे। रास्ते से आने-जाने वाले लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा बलों कुछ युवकों को जुलूस आगे बढ़ाने के लिए कहा।

इससे नाराज होकर युवकों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस वाहन पर पथराव किया गया। इसमें पुलिस की बोलेरो क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस वालों को छिपकर अपनी सुरक्षा करनी पड़ी।

घटना की सूचना मिलते पर परसन तथा घोड़थम्बा की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। टीम का नेतृत्व एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ मुकेश महतो, सीओ नरेश कुमार वर्मा कर रहे थे।

पुलिस के जवानों व अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात को संभाला। हमले में घायल एसआई राणा मृत्युंजय सिंह तथा महिला कांस्टेबल का उपचार के लिए रेफरल अस्पताल धनवार में भर्ती कराया गया।

इस बीच पुलिस की कार्रवाई से डर कर गांव के कई युवा घर छोड़कर फरार हो गए। थाना प्रभारी नागेन्द्र कुमार ने कहा कि पुलिस टीम पर हुए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

इसमें पुलिस अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने जैसी धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस टीम ने जुलूस में शामिल रहे डीजे को जब्त कर लिया है।