झारखंड में यहां लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, मुखिया प्रत्याशी सहित तीन गिरफ्तार, देखें Video

News Aroma Media

गिरिडीह: गिरिडीह पुलिस ने नामांकन जुलूस के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन में नारेबाजी करने वाले गांडेय के मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन और उसके दो समर्थकों आसिफ और सोहेब को गिरफ्तार कर लिया है।

नामांकन स्थल गांडेय अंचल कार्यालय में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के आवेदन के आधार पर गांडेय थाना पुलिस ने पाकिस्तान समर्थन नारेबाजी के मुद्दे पर देश विरोधी एक्ट की धाराओं के तहत मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन समेत तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

गुरुवार को इसकी पुष्टि थाना प्रभारी हसनैन ने करते हुए बताया कि तीनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

यह घटना कल की है। मुखिया प्रत्याशी मोहम्मद शाकिर के समर्थक प्रखंड कार्यालय गेट के पास नारेबाजी कर रहे थे।

वीडियो में दिख रहा है कि मुखिया के समर्थकनारे लगा रहे हैं। वो पहल कहते हैं हमारा मुखिया कैसा हो शाकिर हुसैन जैसा हो।

इंकलाब जिंदाबाद। शाकिर हुसैन जिंदाबाद। इसके बाद भीड़ से कोई व्यक्ति कहता है पाकिस्तान जिंदाबाद। फिर बाकी के लोग भी जिंदाबाद-जिंदाबाद कहते हैं। इस दौरान किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की।

पंचायत से मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया था

बताया जाता है कि आरोपित मुखिया प्रत्याशी का नामांकन रद्द किए जाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग से परामर्श मांगा है।

लिहाजा, राज्य निर्वाचन आयोग से निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन कार्रवाई कर सकता है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में जिन तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उसमें एक आरोपित आसिफ गांडेय के परमाडीह गांव का रहने वाला है, जबकि मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन और दूसरा आरोपित सोहेब ढोकोडीह पंचायत के रहने वाले हैं।

इसी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। उस वक्त नामांकन स्थल पर काफी भीड़ थी। इसी भीड़ के बीच आसिफ और सोहेब ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे।