गिरिडीह में दो महिलाओं की अस्वाभाविक मौत से सनसनी, पुलिस ने शुरू की…

Central Desk

Giridih Dead Body: गिरिडीह (Giridih ) जिले के दो थाना क्षेत्रों में सोमवार को दो महिलाओं के अस्वाभाविक मौत का मामला सामने आया है। दोनों थानों की पुलिस अपने स्तर से पड़ताल में जुटी है।

पहला मामला तिसरी थाना के Belwana village का है। मोकिना खातून नामक महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई है।

मृतका की मां शेरुन खातून, मौसी मोरिना खातून ने अपने दामाद मिसाल अंसारी सहित ससुराल वालों पर हत्या (Murder) करने का आरोप लगाया है।

मामले की सूचना मिलने पर शव को तिसरी पुलिस ने जब्त कर थाना ले गई और शव को Post Mortem के लिए गिरिडीह भेज दिया है। बताया गया कि मोकीना खातून की शादी पांच वर्ष पूर्व बेलवाना गांव के मिशाल अंसारी से मुस्लिम रीति रिवाज (Muslim Customs) के साथ हुई थी। मृतका अपने पीछे दो बच्चों को छोड़ गई है।

मृतका की मां मसोमत शेरून खातून ने बताया कि कुछ माह से पति पत्नी के बीच काफी झगड़ा चल रहा था। रविवार रात को फोन पर बेटी ने मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की बात बताई। सोमवार सुबह को बेटी की मौत की खबर आई।

आरोप लगाया कि बेटी को उसके पति और ससुराल के लोगों ने गला घोंट कर मारने के बाद फांसी लगाने का रूप दिया है।

दूसरा मामल पचम्बा थाना (Pachamba Police station) क्षेत्र का है। बताया गया कि सोमवार को राजा हाता के पास कुआं से एक युवती का शव बरामद हुआ है। युवती का नाम सिया कुमारी है और वो स्व बसंत साहू की बेटी थी।

परिजनों का कहना है कि सिया की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी और वो पिछले 23 मार्च से घर से गायब थी। लोगों ने उसे काफी ढूंढा, पर वो कही नहीं मिली। आज उसकी लाश घर के पास के ही कुएं में तैरती हुई मिली।

घटना की सूचना मिलते ही पचम्बा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और Dead Body को Post Mortem के लिए अस्पताल भेज दिया।